Rashid Khan violated ICC Code of Conduct | राशिद खान पर ICC की कार्रवाई

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के इस स्टार खिलाड़ी पर ICC की कार्रवाई.. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में की थी ये हरकत.. Video में देखें

मामला सुपर-8 में हुए अफगानिस्तान और बांग्लादेश मैच का है। जब दूसरा रन नहीं लेने पर राशिद खान ने अपने साथी खिलाड़ी करीम जनत की तरफ तेजी से गुस्से में बल्ला फेंका था।

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 10:07 AM IST, Published Date : June 27, 2024/10:07 am IST

किंग्स्टन: टी-20 विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया हैं। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने विश्वकप के फाइनल में जगह बना ली हैं। 32 सालों में यह पहला मौका हैं जब यह टीम किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हो। टीम के इस प्रदर्शन के बाद फैंस में जश्न का माहौल हैं।

INDIA Live News and Updates 27th June 2024: अफगानिस्तान को हरा टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची साऊथ अफ्रीका.. आज दूसरे सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैण्ड से भिड़ंत

Rashid Khan violated ICC Code of Conduct

वही दूसरी तरफ पिछले दो मुकाबलों में दमदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान की टीम ने आज सभी को निराश किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम महज 56 रनों के मामूली स्कोर पर ढेर ही गई। अफगानिस्तान का सिर्फ एक खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा छू सका। टी 20 क्रिकेट के इतिहास में यह अफगानिस्तान का अबतक का सबसे खराब प्रदर्शन हैं।

बहरहाल इसी बीच खबर मिली हैं कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार स्पिनर राशिद खान को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया हैं। इस एवज में आईसीसी ने उनपर जुर्माना भी लगाया हैं।

Heavy Rain In Gujarat: भारी बारिश ने मचाया कोहराम, जलमग्न हुई सड़कें, दुकानें में भी घुसा पानी

क्या हैं राशिद खान पर आरोप

मामला सुपर-8 में हुए अफगानिस्तान और बांग्लादेश मैच का है। जब दूसरा रन नहीं लेने पर राशिद खान ने अपने साथी खिलाड़ी करीम जनत की तरफ तेजी से गुस्से में बल्ला फेंका था। सजा के तौर पर आईसीसी ने राशिद खान को कड़ी फटकार लगाई है और आगे से ऐसा नहीं करने की सलाह दी है। पिछले 24 महीने में उनका पहला अपराध है। साथी खिलाड़ी से गलत व्यहार के लिए राशिद खान ने अपनी गलती मानी, जिसके बाद आईसीसी के एमिरेट्स एलिट पैनल में मैच रेफरी रिची रिचर्ड्सन ने उन्हें दोषी माना और उनके खाते में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया। हालांकि इस मामले में सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पाई गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp