India defeated England in the semi-finals | Team India reached the final of T-20 World Cup | IND vs ENG Semi Final Full Highlight

Team India in WC Final: भारतीय आक्रमण के सामने ढेर हुए अंग्रेज.. इंग्लैण्ड को हरा टीम इंडिया पहुंची विश्वकप के फाइनल में, कल होगी खिताबी भिड़ंत..

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम, भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेकती नजर आई। सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट को जसप्रीत बुमराह ने 5 रन के निजी स्कोर पर आउट किया तो जोश बटलर 23 रन पर अक्षर पटेल के शिकार बने।

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2024 / 06:55 AM IST, Published Date : June 28, 2024/6:55 am IST

गुयाना: टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ। भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी और अक्षर पटेल-कुलदीप यादव की गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड को आसानी से हरा दिया। फाइनल में भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है।

India defeated England in the semi-finals

Mahadev Satta App News: महादेव एप्प मामले पर जाँच तेज.. संचालकों के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी करने MHA को लिखेंगे खत, IG ने ली बैठक..

गुयाना में हो रहे दूसरे सेमीफाइनल में बारिश ने बार-बार रुकावट डाली। टॉस के पहले बारिश की वजह से उसमें देरी हुई। निर्धारित समय से काफी लेट टास हुआ। रात 8.30 बजे अंपायर्स ने फील्ड का निरीक्षण किया। 8.50 बजे टॉस हुआ और सवा नौ बजे के आसपास मैच शुरू हुआ। लेकिन आठवें ओवर में बारिश की वजह से फिर से मैच को रोकना पड़ा था। टॉस जीतकर जोश बटलर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुयाना नेशनल स्टेडियम में हो रहे मैच में बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने 20 ओवर्स खेलकर 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शुरूआत की लेकिन विराट कोहली एक बार फिर असफल साबित हुए। विराट कोहली को तीसरे ओवर में ही रिसी टोप्ली ने 9 रन पर आउट कर दिया। कोहली की जगह पर आए ऋषभ पंत को सैम करन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों 4 रन पर कैच आउट कराया। हालांकि, रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव ने मिलकर शानदार बल्लेबाजी की।

Team India reached the final of T-20 World Cup

रोहित शर्मा ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 2 सिक्सर और 6 चौक्कों की सहायता से 57 रन बनाया। कप्तान रोहित शर्मा को आदिल राशिद ने बोल्ड किया। सूर्य कुमार यादव ने 36 गेंद खेलकर 47 रन बनाया और अर्धशतक से चूक गए। सूर्य कुमार ने 4 चौक्के और 2 सिक्सर जड़े। हार्दिक पांड्या ने दो सिक्सर और एक चौक्के की सहायता से 23 रन बनाया तो रविंद्र जडेजा 17 रन बनाकर नॉटआउट रहे। शिवम दुबे बिना खाता खोले ही आउट हो गए। अक्षर पटेल को 10 रनों के निजी स्कोर पर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर फिल साल्ट ने कैच आउट किया। क्रिस जॉर्डन ने 3 विकेट चटकाए तो रोसी टोप्ली, जोफ्रा आर्चर, सैम करन और आदिल राशिद को 1-1 विकेट मिले।

Aaj Ka Rashifal 28 June 2024: बदलने वाली है इन राशियों की किस्मत, रुचक योग के लाभ से हर कार्य में मिलेगी सफलता 

IND vs ENG Semi Final Full Highlight

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम, भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेकती नजर आई। सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट को जसप्रीत बुमराह ने 5 रन के निजी स्कोर पर आउट किया तो जोश बटलर 23 रन पर अक्षर पटेल के शिकार बने। बटलर को पटेल की गेंद पर ऋषभ पंत ने कैच आउट किया। मोइन अली को अक्षर पटेल की गेंद पर ऋषत पंत ने स्टंप आउट किया। मोइन 8 रन बना सके। जॉनी बेयरस्टो को अक्षर पटेल ने बोल्ड किया। बेयरस्टो खाता भी न खोल सके। सैम करन को कुलदीप यादव ने 2 रन पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। लियाम लिविंग्स्टन को 11 रनों को रन आउट कर दिया। क्रिस जॉर्डन एक रन बना सके। जोफ्रा आर्चर ने 21 रन बनाया। आदिल राशिद ने 2 रन तो रीसी टोप्ली ने 3 रन बनाया। इंग्लिश टीम 103 रन बनाकर 16.4 ओवर्स में ऑल आउट हो गई। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए तो जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

यहाँ Click कर देखें पूरा स्कोरकार्ड

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp