IND vs IRE: रोहित शर्मा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, आयरलैंड के खिलाफ बनाया जीत का इतिहास | IND vs IRE

IND vs IRE: रोहित शर्मा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, आयरलैंड के खिलाफ बनाया जीत का इतिहास

IND vs IRE: इंडिया ने जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप आगाज किया है। आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय पेसर्स आयरलैंड के लिए काल साबित हुए।

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2024 / 11:25 PM IST, Published Date : June 5, 2024/11:25 pm IST

नई दिल्ली: IND vs IRE टीम इंडिया ने जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप में आगाज किया है। 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय पेसर्स आयरलैंड के लिए काल साबित हुए। न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया है।

Read More: Sex Racket : छत्तीसगढ़ के इस जिले में चल रहा था देह का सौदा! 5 लड़कियां 3 लड़के और संचालिका गिरफ्तार 

IND vs IRE आयरलैंड ने 97 रन का लक्ष्य रखा जिसके बाद जिसे भारत ने 12.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 37 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली।

Read More: Narendra Modi Will Be The Next PM : नरेंद्र मोदी ही होंगे देश के प्रधानमंत्री, NDA मीटिंग में उपस्थित नेताओं ने जताई सहमति 

पहले बल्लेबाजी करने उतरे आयरलैंड की टीम को भारतीय टीम के अर्शदीप ने अपने दूसरे ओवर में दो बल्लेबाजों को आउट कर दिया। इस टीम की तरफ से सर्वाधिक रनों की पारी गैरेथ डेलानी ने खेली। उन्होंने 26 रन बनाए। भारत की तरफ से तेज गेंदबाजों ने कुल 8 विकेट अपने नाम किए. जिसमें अर्शदीप सिंह ने 2, बुमराह ने 2, सिराज ने 1 जबकि हार्दिक ने 3 विकेट झटके। बेहतरीन गेंदबाजी के चलते आयरलैंड की टीम महज 96 रन बनाने में कामयाब हो सकी।

Read More: Narayanpur Naxal News: जवानों के कैम्प पर नक्सलियों ने किया हमला, सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख भाग निकले माओवादी 

रोहित शर्मा ने ठोकी फिफ्टी

भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 52 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। रोहित ने इस पारी के दौरान टी20 इंटरनेशनल में चार हजार रन भी पूरे कर लिए। साथ ही रोहित टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का वर्षों पुराना रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp