T20 World Cup: सेमीफाइनल में पक्की हुई भारत की जगह? UAE की जीत ने कर दिया गेम...जानें कैसे |

T20 World Cup: सेमीफाइनल में पक्की हुई भारत की जगह? UAE की जीत ने कर दिया गेम…जानें कैसे

श्रीलंका, नीदरलैंड्स, नामीबिया और यूएई ग्रुप ए में हैं। ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और स्कॉटलैंड है। दोनों ग्रुप से 2-2 टीमें सुपर-12 में नजर आएंगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 21, 2022/9:11 am IST

T20 World Cup: होबार्ट: ऑस्ट्रेलिया में शुरू टी-20 वर्ल्ड कप में राउंड-1 के मुकाबले लगभग समाप्त हो गए हैं। सुपर-12 के समीकरण सामने आ गए हैं। श्रीलंका, नीदरलैंड्स, नामीबिया, यूएई, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच घमासान से सिर्फ 4 टीमें ही आगे जाएंगी। श्रीलंका, नीदरलैंड्स, नामीबिया और यूएई ग्रुप ए में हैं। ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और स्कॉटलैंड है। दोनों ग्रुप से 2-2 टीमें सुपर-12 में नजर आएंगी।

ऐसा है ग्रुप ए का समीकरण

T20 World Cup : ग्रुप ए के सभी मैच खत्म हो चुके हैं। पूर्व चैंपियन श्रीलंका तीन मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। श्रीलंका अब सुपर 12 के ग्रुप एक में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ शामिल होगा। नीदरलैंड्स तीन मैचों में दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर रहा। सुपर 12 के ग्रुप 2 में डच टीम भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ शामिल होगी। यूएई ने नामीबिया को हराकर नीदरलैंड्स का रास्ता क्लियर किया है, इसी के साथ भारत का सेमीफाइनल का रास्ता भी आसान हो चुका है। अब टीम इंडिया और डच टीम का सामना 27 अक्टूबर को होगा।

ग्रुप बी का समीकरण समझिए

दो बार की पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज की भिड़ंत आयरलैंड से और स्कॉटलैंड का सामना शुक्रवार को जिम्बाब्वे से होना है, जिसमें ग्रुप बी की टॉप की दो टीमों को सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा। वेस्टइंडीज, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच जो भी दो टीमें अपने मैच जीतती हैं, वे आगे बढ़ जाएंगी, लेकिन होबार्ट में शुक्रवार को बारिश की भविष्यवाणी के साथ, मैचों पर भारी प्रभाव पड़ने की संभावना है, जिसके बाद समीकरण नेट रन-रेट में बदल जाएगा। अगर दोनों मैच रद्द हो जाते हैं तो स्कॉलैंड B1 तो जिम्बाब्वे बतौर B2 टीम क्वालीफाई होगी।

उलझ गया ग्रुप बी

वर्तमान में, स्कॉटलैंड दूसरे स्थान पर जिम्बाब्वे के साथ 0.759 के सर्वश्रेष्ठ एनआरआर के साथ तालिका में टाप पर है। यदि शुक्रवार को दोनों मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो जाते हैं, तो स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे सुपर 12 में पहुंच जाएंगे। अगर वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड मैच खेला जाता है और दूसरा मैच धुल जाता है, तो स्कॉटलैंड के साथ उस मैच का विजेता अगले चरण में पहुंच जाएगा। अगर स्कॉटलैंड बनाम जिम्बाब्वे मैच खेला जाता है और दूसरा मैच रद्द होता है, तो मैच का विजेता वेस्टइंडीज के साथ सुपर 12 में आगे बढ़ेगा।

read more:  वेस्ट बैंक में इजराइल की ओर से गोलीबारी, फलस्तीनी की मौत

read more:  today petrol diesel price : क्या आज कम हुआ पेट्रोल और डीजल का दाम? एक Click पर जानें अपने शहर का हाल…