T20 World Cup 2nd Semi Final Match Score Live

T20 Cricket IND vs ENG : भारत ने दिया 169 रनों का लक्ष्य, विराट ने फिर ठोका अर्धशतक, बनाए दो नए ​कीर्तिमान

भारत के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर कर अच्छी शुरूआत की, रोहित ने पहली ही गेंद पर चौका मारा, रोहित और राहुल ने अब तक इस टूर्नामेंट में अर्धशतकीय साझेदारी नहीं की है। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी की शुरुआत बेन स्टोक्स ने की।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 10, 2022/2:41 pm IST

IND vs ENG (India vs England) T20 World Cup 2nd Semi Final Match Score Live: टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को एडिलेड में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मैच को जीतने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी। टीम इंडिया आठ साल से खिताबी मुकाबले में नहीं पहुंची है। पिछली बार 2014 में उसे श्रीलंका ने फाइनल में हराया था। वहीं, इंग्लैंड को 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल में हार मिली थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 170 रन बनाए हैं।

बता दें कि विराट ने आज दो रिकॉर्ड बनाए हैं इनमें पहला ये कि टी20 में 100 चौके मारने का रिकॉर्ड बनाया है तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने टी20 में 4000 रन बनाए लिए हैं।

भारत के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर कर अच्छी शुरूआत की, रोहित ने पहली ही गेंद पर चौका मारा, रोहित और राहुल ने अब तक इस टूर्नामेंट में अर्धशतकीय साझेदारी नहीं की है। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी की शुरुआत बेन स्टोक्स ने की।

IND vs ENG (India vs England) T20 World Cup 2nd Semi Final Match Score:

सेमीफाइनल में भारत को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा। क्रिस वोक्स ने ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल को आउट कर दिया। राहुल विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। उन्होंने पांच गेंद पर पांच रन बनाए। राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए हैं। भारत ने दो ओवर में एक विकेट पर 10 रन बना लिए थे।

भारत को दूसरा झटका नौवें ओवर की पांचवीं गेंद पर लगा। क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेज दिया। रोहित छक्का मारने के प्रयास में सैम करन को कैच थमा बैठे। उन्होंने 27 गेंद पर 28 रन बनाए। इस दौरान भारतीय कप्तान ने चार चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए।

भारत को तीसरा झटका आदिल रशीद ने दिया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट कर दिया। सूर्यकुमार 10 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। भारत ने 12 ओवर में तीन विकेट पर 77 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 29 और हार्दिक पांड्या एक रन बनाकर नाबाद हैं।

तीन विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या क्रीज पर मौजूद रहे, कोहली एक बार फिर अच्छी लय में नजर आए और एक छोर संभालकर बल्लेबाजी करते रहे, 16 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 110 रन था।

भारत को चौथा झटका विराट कोहली के रूप में लगा। वह 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। क्रिस जॉर्डन ने उन्हें आदिल रशीद के हाथों कैच कराया। कोहली ने आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। उन्होंने 40 गेंद पर 50 रन बनाए। इस दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया। भारत ने 20 ओवर में चार विकेट पर 168 रन बना लिए। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत क्रीज पर रहे।

 

read more: T20 Cricket IND vs ENG : भारत के 75 रन पर गिरे तीन विकेट, कोहली-पांड्या क्रीज पर

read more: अमेरिका मध्यावधि चुनाव: पांच भारतीय-अमेरिकी सांसदों की जीत