टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम बारबडोस से स्वदेश रवाना |

टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम बारबडोस से स्वदेश रवाना

टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम बारबडोस से स्वदेश रवाना

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 03:13 PM IST, Published Date : July 3, 2024/3:13 pm IST

(भरत शर्मा)

ब्रिजटाउन (बारबडोस) तीन जुलाई (भाषा) टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम श्रेणी चार के तूफान के कारण तीन दिन यहां फंसे रहने के बाद अंतत: बुधवार को ग्रांटली एडम्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विशेष विमान के जरिए दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

एयर इंडिया के विशेष विमान एआईसी24डब्ल्यूसी (एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप) ने स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग चार बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरी और गुरुवार को भारतीय समयानुसार सुबह लगभग छह बजकर 20 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगा।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विमान के उड़ान भरने से पहले ट्रॉफी के साथ तस्वीर ‘इंस्टाग्राम’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘घर आ रहे हैं।’’

विमान में भारतीय टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिवार और कुछ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी तथा भारतीय मीडिया के कुछ सदस्य सवार हैं। इस विशेष उड़ान का इंतजाम बीसीसीआई ने किया है।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की रोमांचक जीत हासिल कर खिताब जीता।

दो जुलाई को अमेरिका के न्यू जर्सी से उड़ान भरने वाला बोइंग 777 विमान स्थानीय समयानुसार रात लगभग दो बजे बारबडोस पहुंचा और यहां के हवाई अड्डा कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने ग्रांटली एडम्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे इससे बड़े विमान को उतरते हुए नहीं देखा। हवाई अड्डे पर मंगलवार से परिचालन फिर से शुरू हो गया।

इससे पहले भारतीय टीम को दो जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे रवाना होना था और बुधवार को शाम सात बजकर 45 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर पहुंचना था लेकिन विमान के यहां देर से पहुंचने के कारण रवानगी में विलंब हुआ।

यहां पहुंचने के कुछ ही घंटों के भीतर खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे। आईसीसी ट्रॉफी के 11 साल के सूखे को खत्म करने वाली विजयी टीम के सम्मान में मुंबई में एक रोड शो आयोजित करने की भी योजना है।

तूफान बेरिल अब जमैका की ओर बढ़ रहा है।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)