Stuart Broad announced his retirement

युवराज सिंह का खौफ खाने वाले इस तेज गेंदबाज ने की सन्यास की घोषणा, टेस्ट मैच में ले चुके हैं 600 से ज्यादा विकेट

Stuart Broad announced his retirement: तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2023 / 07:40 AM IST, Published Date : July 30, 2023/7:40 am IST

Stuart Broad announced his retirement : नई दिल्ली। आप सभी को युवराज के 6 छक्के तो याद ही होंगे और साथ ही युवराज के सामने जो गेंदबाज था वह भी याद ही होगा। स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर युवराज ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में छः छक्के मारे थे लेकिन अब स्टूअट ब्रार्ड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी है। स्टूअर्ट ब्रॉड 37 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं। उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत 2006 में की थी और 17 साल के बाद यानी 2023 में उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली।

read more : राजधानी में बढ़े आई फ्लू के मामले, इलाज के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में लगी लंबी कतारें 

Stuart Broad announced his retirement : स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्काई क्रिकेट पर रिटायरमेंट घोषणा करते हुए कहा, ” सोमवार को क्रिकेट का मेरा आखिरी मैच होगा। यह एक अद्भुत यात्रा रही है। नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड का बैज पहनना मेरे लिए  सौभाग्य की बात है। मैं अब भी क्रिकेट को उतना ही पसंद करता हूं जितना पहले कभी करता था। इस सीरीज का हिस्सा होना एक अद्भुत है। मैं शीर्ष पर अपना करियर खत्म करना चाहता था।

read more : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इंदौर दौरा आज, मिनट टू मिनट कार्यक्रम जानें यहां 

Stuart Broad announced his retirement

167 टेस्ट मैचों के साथ करियर की समाप्ति करने जा रहे स्टुअर्ट ब्रॉड हमवतन जेम्स एंडरसन के बाद टेस्ट इतिहास में 600 विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे तेज गेंदबाज हैं। ब्रॉड ने मौजूदा एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दौरान ट्रेविस हेड को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की थी। कुल मिलाकर वह टेस्ट क्रिकेट में 600 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers