स्टिमक ने एआईएफएफ को चेताया, दस दिन में भुगतान करो या कानूनी कार्रवाई के लिये तैयार रहो |

स्टिमक ने एआईएफएफ को चेताया, दस दिन में भुगतान करो या कानूनी कार्रवाई के लिये तैयार रहो

स्टिमक ने एआईएफएफ को चेताया, दस दिन में भुगतान करो या कानूनी कार्रवाई के लिये तैयार रहो

:   Modified Date:  June 18, 2024 / 10:23 PM IST, Published Date : June 18, 2024/10:23 pm IST

नयी दिल्ली, 18 जून ( भाषा ) पद से बर्खास्तगी को ‘एकतरफा’ बताते हुए भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कोच इगोर स्टिमक ने मंगलवार को एआईएफएफ को चेताया कि अगर दस दिन के भीतर उनका बकाया भुगतान नहीं किया गया तो वह फीफा ट्रिब्यूनल में उसके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे ।

स्टिमक ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अध्यक्ष कल्याण चौबे पर भड़ास निकालते हुए उन पर उनका अनुबंध कई बार तोड़ने का आरोप लगाया ।

फीफा 2026 विश्व कप क्वालीफायर में भारत के दूसरे दौर से आगे नहीं जा पाने के लिये भी उन्होंने चौबे को जिम्मेदार ठहराया ।

स्टिमक ने कहा कि भारत में कार्यकाल के दौरान उनके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ा है और वह एआईएफएफ से दोबारा कुछ सुनना नहीं चाहते ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं समय से पहले इस तरह अपना अनुबंध खत्म किये जाने के कारण दस दिन के भीतर अपना बकाया भुगतान किये जाने के लिये कह रहा हूं । यह रकम वही होगी जो अनुबंध के कार्यकाल में मुझे मिलनी थी । ऐसा नहीं करने पर मैं फीफा की ट्रिब्यूनल में एआईएफएफ के खिलाफ मामला दर्ज करूंगा ।’’

एआईएफएफ द्वारा अतीत में कई बार अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए स्टिमक ने कहा कि चौबे ने एआईएफएफ मीडिया को दिया गया उनका सार्वजनिक बयान भी बदल दिया ।

स्टिमक ने कहा ,‘‘ अध्यक्ष चौबे ने भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर एशियाई खेलों के लिये मेरी खिलाड़ियों की सूची बदल दी और तीन सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया । इसके साथ ही आईएसएल क्लबों ने तय किया कि एशियाई खेल में कौन से खिलाड़ी उतरेंगे । इसके साथ ही चीन की यात्रा का बंदोबस्त कभी भुलाया नहीं जा सकेगा ।’’

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers