श्रीलंका ने पाकिस्तान को 116 रन पर रोका |

श्रीलंका ने पाकिस्तान को 116 रन पर रोका

श्रीलंका ने पाकिस्तान को 116 रन पर रोका

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 09:26 PM IST, Published Date : October 3, 2024/9:26 pm IST

शारजाह, तीन अक्टूबर (भाषा) चमारी अटापट्टू और सुगंधिका कुमारी की स्पिन जोड़ी और मध्यम गति की गेंदबाज उदेशिका प्रबोधिनी ने मिलकर नौ विकेट लिए जिससे श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में गुरुवार को यहां पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवर में 116 रन पर आउट कर दिया।

पाकिस्तान की टीम अगर तिहरे अंक में पहुंच सकी तो उसका श्रेय कप्तान फातिमा सना को जाता है जिन्होंने 20 गेंद पर 30 रन की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से सुगंधिका (19 रन देकर तीन विकेट) ने शीर्ष क्रम, अटापट्टू (18 रन देकर तीन विकेट) ने मध्य क्रम और प्रबोधिनी (20 रन देकर तीन विकेट) में निचले क्रम को समेटने में अहम भूमिका निभाई।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी पाकिस्तान की टीम को श्रीलंका के स्पिन आक्रमण के सामने शुरू से ही संघर्ष करना पड़ा। उसने पावर प्ले में ही शीर्ष क्रम की तीनों बल्लेबाज गुल फिरोजा (02), मुनीबा अली (11) और सिदरा अमीन (12) के विकेट गंवा दिए। इस बीच पाकिस्तान ने 32 रन बनाए।

अनुभवी निदा डार (23) ने अमाइमा सोहेल (18) के साथ मिलकर पारी संवारने का प्रयास किया लेकिन इनके बीच चौथे विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी टूटने के बाद पाकिस्तान का मध्यक्रम लड़खड़ा गया।

ऐसे में फातिमा सना ने जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिलने के बावजूद कुछ करारे शॉट लगाकर पाकिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। फातिमा ने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)