श्रीलंका के चाय तक आठ विकेट पर 178 रन |

श्रीलंका के चाय तक आठ विकेट पर 178 रन

श्रीलंका के चाय तक आठ विकेट पर 178 रन

:   Modified Date:  August 21, 2024 / 09:41 PM IST, Published Date : August 21, 2024/9:41 pm IST

मैनचेस्टर, 21 अगस्त (एपी) कप्तान धनंजय डिसिल्वा के अर्धशतक से श्रीलंका ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए बुधवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चाय तक आठ विकेट पर 178 रन बनाए।

श्रीलंका ने सात विकेट 113 रन तक गंवा दिए थे जिसके बाद धनंजय (74) ने पदार्पण कर रहे मिलन रत्नायके (नाबाद 32) के साथ आठवें विकेट के लिए 63 रन जोड़कर पारी को संभाला।

धनंजय चाय के विश्राम से ठीक पहले ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की गेंद पर डेन लॉरेंस को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 84 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे।

श्रीलंका ने दूसरे सत्र में कामिंदु मेंडिस (12) और प्रबाथ जयसूर्या (10) के विकेट भी गंवाए।

श्रीलंका ने इससे पहले लंच तक पांच विकेट पर 80 रन बनाए थे।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने सातवें ओवर में ही मेहमान टीम का स्कोर छह रन पर तीन विकेट कर दिया।

दिनेश चांदीमल (17) और धनंजय ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन लंच से ठीक पहले बशीर की नीची रहती गेंद पर चांदीमल पगबाधा हो गए।

श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। गस एटकिंसन ने छठे ओवर में दिमुथ करूणारत्ने (02) को विकेटकीपर जेमी स्मिथ के हाथों कैच कराके टीम को पहली सफलता दिलाई।

क्रिस वोक्स ने अगले ओवर में निशान मदुष्का (04) और एंजेलो मैथ्यूज (00) को पवेलियन भेजकर श्रीलंका को दोहरा झटका दिया।

कुसाल मेंडिस (24) ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन मार्क वुड की उछाल लेती गेंद उनके दाएं हाथ के अंगूठे को छूकर दूसरी स्लिप में हैरी ब्रूक के हाथों में चली गई।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 की जीत के बाद इस श्रृंखला में खेल रहा इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स के बिना उतरा है जिन्हें इस महीने घरेलू मैच के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लग गई थी।

ओली पोप कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं जबकि डैन लॉरेंस को जैक क्राउली की जगह पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के दौरान क्राउली के हाथ की अंगुली फ्रेक्चर हो गई थी।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)