T20 World Cup: ICC 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' में विराट कोहली को नहीं मिली जगह, इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल |T20 World Cup

T20 World Cup: ICC ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ में विराट कोहली को नहीं मिली जगह, इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

T20 World Cup: ICC 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' में विराट कोहली को नहीं मिली जगह, इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 02:38 PM IST, Published Date : July 1, 2024/2:38 pm IST

T20 World Cup: दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने हाल ही में हुए टी20 विश्व कप की ‘टूर्नामेंट की टीम’ में छह भारतीयों को शामिल किया है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में प्लेयर आफ द मैच रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को इसमें जगह नहीं मिली है । सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले कोहली फाइनल से पहले किसी मैच में नहीं चले। फाइनल में उन्होंने 59 गेंद में 76 रन बनाये । भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीता।

Read more: New rules from July 2024: अब फ़ौरन एक्टिव नहीं होगा नया SIM कार्ड, लगेंगे पूरे हफ्ते.. सरकार के ये नए नियम भी बढ़ाएंगे आपका सिरदर्द..

ये 6 भारतीय खिलाड़ी हुए शामिल

आईसीसी एकादश में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को जगह मिली है। रोहित ने 156 . 7 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाये । उन्होंने अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाये । प्लेयर आफ द टूर्नामेंट और भारत के ट्रंप कार्ड जसप्रीत बुमराह ने 15 विकेट लिये । उनका इकॉनॉमी रेट 4 . 17 था जो पुरूषों के टी20 विश्व कप में किसी एक सत्र में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ औसत है ।

Read more: Gold-Silver Rate: जुलाई महीने के पहले दिन सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट! खरीदने से पहले देखें आज का ताजा रेट 

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी फजलहक फारूकी, गुरबाज और कप्तान राशिद खान भी टीम में है । आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को भी टीम में जगह मिली है। उपविजेता दक्षिण अफ्रीका का एक भी खिलाड़ी एकादश में नहीं है।तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया 12वें खिलाड़ी हैं।

Read more: New Criminal Laws Details : ‘दंड की जगह अब न्याय मिलेगा’..! अमित शाह ने दी तीन नए आपराधिक कानूनों की जानकारी, बताया कहां आएंगे काम.. 

आईसीसी टूर्नामेंट की टीम 

T20 World Cup: रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह ( भारत ), रहमानुल्लाह गुरबाज, राशिद खान, फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान), मार्कस स्टोइनिस (आस्ट्रेलिया), निकोलस पूरन ( वेस्टइंडीज), एनरिच नॉर्किया ( दक्षिण अफ्रीका ) से शमिल किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers