भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में सिकंदर रजा जिम्बाब्वे की कप्तानी करेंगे |

भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में सिकंदर रजा जिम्बाब्वे की कप्तानी करेंगे

भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में सिकंदर रजा जिम्बाब्वे की कप्तानी करेंगे

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : July 1, 2024/7:34 pm IST

हरारे, एक जुलाई (भाषा) अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा को विश्व चैंपियन भारत के खिलाफ छह जुलाई से यहां शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए सोमवार को  जिम्बाब्वे की युवा टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

  जिम्बाब्वे क्रिकेट ने एक विज्ञप्ति में कहा कि बेल्जियम में जन्मे अंतुम नकवी को भी टीम में शामिल किया है। वह हालांकि नागरिकता की स्थिति की पुष्टि होने पर ही टीम से जुड़ेंगे।

नकवी के माता पिता पाकिस्तान मूल के है लेकिन उनका जन्म  ब्रसेल्स (बेल्जियम) में हुआ था। वह इसके बाद ऑस्ट्रेलिया चले गये थे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा व्यक्त की और देशीयकरण के लिए आवेदन करने के बाद उनके चयन पर विचार किया गया है।

जिम्बाब्वे हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा था। चयनकर्ताओं ने नये मुख्य कोच जस्टिन सेमन्स और कप्तान रजा के नेतृत्व में युवा युवा खिलाड़ियों को टीम में चुना है।

दाये हाथ के 38 वर्षीय बल्लेबाज रजा के पास 86 मैचों का अनुभव है। वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, उनके बाद 29 वर्षीय ल्यूक जोंगवे हैं जिन्होंने 63 मैच खेले हैं।

अनुभवी तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा और ब्लेसिंग मुजारबानी को भी टीम में जगह मिली है जबकि देश के दिग्गज क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया।

जिम्बाब्वे टीम:

 सिकंदर रजा (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैंपबेल जॉनाथन, चतारा तेंडाई, जोंगवे ल्यूक, कैया इनोसेंट, मदांडे क्लाइव, माधेवेर वेस्ली, मारुमनी तादिवानाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजारबानी ब्लेसिंग, मायर्स डायोन, नकवी अंतुम, नगारवा रिचर्ड , लायन मिल्टन।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers