Shakib Al Hasan Retirement News : शाकिब अल हसन का संन्यास का ऐलान.. यहां खेलेंगे आखिरी मैच, जानें कैसा रहा उनका करियर?

Shakib Al Hasan Retirement News : बांग्लादेश के शाकिब अल हसन अगले महीने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं।

  •  
  • Publish Date - September 27, 2024 / 07:36 AM IST,
    Updated On - September 27, 2024 / 07:36 AM IST

नई दिल्ली। Shakib Al Hasan Retirement News : आज से भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। दोनों टीमें कानपुर के ग्रीनपार्क में आमने-सामने होगी, लेकिन इससे पहले बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। बता दें कि ऐसी खबर सामने आई है कि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन अगले महीने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं।

read more : Minimum Wage Rates Hike : नवरात्रि से पहले मजदूरों को बड़ी सौगात.. सरकार ने बढ़ाई न्यूनतम मजदूरी, अब हर महीने मिलेंगे इतने रुपए 

37 साल के बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने कहा- ‘मैंने अपने बोर्ड से घरेलू मैदान पर में आखिरी टेस्ट खेलने की इच्छा जाहिर की है। वे मेरे स्वदेश वापसी के प्रयास भी कर रहे हैं, यदि ऐसा नहीं होता है तो इंडिया के खिलाफ कानपुर टेस्ट मेरा आखिरी मुकाबला होगा।’ शाकिब ने कहा- ‘मैं अपने देश तो जा सकता हूं, लेकिन मेरा साथ वहां क्या होगा नहीं पता।’ शाकिब पर एक प्रदर्शनकारी छात्रा की हत्या के आरोप हैं, हालांकि उनका विवादों से पुराना नाता रहा है।

शाकिब का करियर

शाकिब अल हसन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए 129 मुकाबले खेले हैं, जिनकी 126 पारियों में वे 16 बार नाबाद रहते हुए कुल 2551 रन बनाने में सफल हुए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 84 रन है और औसत 23.19 का है। 121.25 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने रन बनाए हैं, जिसमें 13 अर्धशतक शामिल है। गेंदबाजी में शाकिब ने 149 विकेट निकाले हैं। टेस्ट क्रिकेट में शाकिब के नाम 70 मैचों में 242 विकेट हैं और बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में वे 4600 रन बना चुके हैं, जिनमें 5 शतक और 31 अर्धशतक शामिल है। एक दोहरा शतक भी वे जड़ चुके हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो