Rohit Sharma Test Cricket Retirement: रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को कह देंगे अलविदा? संन्यास लेने का बना लिया मन!

Rohit Sharma Test Cricket Retirement: रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को कह देंगे अलविदा? संन्यास लेने का बना लिया मन

  •  
  • Publish Date - September 24, 2024 / 10:36 AM IST,
    Updated On - September 24, 2024 / 10:36 AM IST

नई दिल्ली: Rohit Sharma Test Cricket Retirement बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया दूसरे मैच की तैयारी में जुट गई है। दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट में भारतीय खिलाड़ी क्लिन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। बता दें कि भारतीय टीम पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर प्रतियोगिता में 1-0 से आगे है। लेकिन इस बीच खेल जगत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

Read More: UP Latest News: चलती ट्रेन से RPF जवानों को फेंकने वाला बदमाश का एनकाउंटर, एक लाख रुपए का था इनाम 

Rohit Sharma Test Cricket Retirement मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा दोनो ही पारियों में फ्लॉप हो गए थे। वे जल्द ही पावेलियन लौट गए थे। ऐसे में ये माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि वो कानपुर में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे। हालांकि इस संबंध में अधिकारिक तौर पर उन्होंने कुछ नहीं कहा है। लेकिन ये कयास लगाए जा रहे हैं कि टी20 विश्वकप में जीत के बाद रोहित ने अचानक संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था उसी प्रकार एक बार फिर फैन्स को झटका दे सकते हैं।

Read More: Samvida Karmi Niyamitikaran Latest News: खत्म हुआ संविदा कर्मचारियों का इंतजार, हो गया परमानेंट का ऐलान, त्योहार से पहले सरकार ने खोल दिया खुशियों का पिटारा 

बता दें कि रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दोनों पारियों में फेल हो गए। वे पहली पारी में 6 जबकि दूसरी इनिंग में मात्र 5 रन ही बना सके और ऐसे में अब टेस्ट में उनकी खराब फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं। रोहित ने पहले ही युवाओं को मौका देने के लिए टी-20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अब टेस्ट क्रिकेट में भी वे ऐसा कर सकते हैं और अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं और वे कानपुर में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल सकते हैं।

Read More: PM Modi met Zelensky : रुक जाएगी रूस-यूक्रेन जंग! न्यूयॉर्क में जेलेंस्की के साथ PM मोदी की मीटिंग, इन मुद्दों को लेकर हुई दोनों नेताओं में बातचीत

अगर चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच की बात करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को एक करारी शिकस्त दी और इसी के साथ उन्होंने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त भी बना ली। इस मुकाबले में एक समय पर भारत की पारी लड़खड़ा गई थी लेकिन उसके बाद दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने भारत की पारी को संभाला था। अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 113 रनों की अहम पारी खेली थी और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। इसके अलावा उन्होंने दूसरी इनिंग में 6 विकेट भी हासिल किए थे और टीम इंडिया ने इस मैच में 280 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी।

Read More: Petrol Diesel Price Latest News Update Today: मोदी सरकार में आम जनता को बड़ी राहत, कीमतों में गिरावट के बाद पेट्रोल 94.84 और डीजल हुआ 87.99 रुपए लीटर

रोहित ने क्रिकेट के तीनों में फॉर्मेट में एक बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन कार्य किया है और कप्तान के रूप में भी उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। 37 वर्षीय ने अब तक अपने करियर में कुल 60 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने लगभग 45 की औसत के साथ 4148 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 17 अर्धशस्तक निकले हैं, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 212 रन रहा है।

Read More: Sukma Naxal News: जवानों और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, दोनों तरफ से गोलीबारी जारी

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो