T20 World Cup: 'डेंजरस' पिच पर घायल हुए रोहित शर्मा, अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट... | T20 World Cup

T20 World Cup: ‘डेंजरस’ पिच पर घायल हुए रोहित शर्मा, अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट…

T20 World Cup: यहां के 'डेंजरस' पिच पर घायल हुए रोहित शर्मा, अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट...

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2024 / 02:17 PM IST, Published Date : June 6, 2024/2:14 pm IST

T20 World Cup: न्यूयॉर्क। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बाजू पर लगी चोट पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच से पहले ठीक होने की उम्मीद है लेकिन अमेरिका में क्रिकेट के प्रचार के लिये अहम माने जा रहे टी20 विश्व कप के इस मुकाबले से पहले नासाउ काउंटी की खुली दरारों वाली खतरनाक पिच सभी के लिये चिंता का सबब बनी हुई है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन समेत कई दिग्गजों ने पिच पर सवाल उठाये हैं। यह भी कहा जा रहा है कि विश्व कप मैच कराने से पहले इस पर कुछ अभ्यास मैच क्यो नहीं खेले गए। रोहित को आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान तेज गेंदबाज जोश लिटिल की गेंद दाहिनी बाजू के ऊपरी हिस्से में लगी थी।  उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। ऋषभ पंत को भी बायीं कोहनी में बाउंसर लगा था।

Read more: Lok Sabha Election Result: NDA की अहम बैठक कल, यूपी के सहयोगी दलों के प्रमुख आज शाम को पहुंचेंगे दिल्ली 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ रोहित की चोट गंभीर नहीं है। उन्होंने खुद कहा है कि यह मामूली घाव है। वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच तक ठीक हो जायेंगे। उससे पहले दो अभ्यास सत्र भी खेले जाने हैं।’’ एडीलेड से खास विश्व कप के लिये यहां लाई गई पिच की काफी आलोचना हो रही है। भारत को इस स्टेडियम में दो मैच और खेलने हैं। भारत की टी20 विश्व कप में खिताबी जीत में फाइनल में ‘प्लेयर आफ द मैच’ रहे इरफान पठान ने पिच को असुरक्षित बताया। उन्होंने कहा ,‘‘ हम अमेरिका में क्रिकेट को बढावा देना चाहते हैं लेकिन यह पिच खिलाड़ियों के लिये सुरक्षित नहीं है। अगर भारत में इस तरह की पिच होती तो लंबे समय तक वहां दोबारा मैच नहीं खेला जाता।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ पिच अच्छी नहीं है। हम विश्व कप की बात कर रहे हैं, किसी द्विपक्षीय श्रृंखला की नहीं।’’ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा ,‘‘ अमेरिका में क्रिकेट का प्रचार अच्छी बात है लेकिन इसके लिये खिलाड़ियों को इस तरह की पिच पर खिलाना अस्वीकार्य है। आप विश्व कप खेलने के लिये काफी मेहनत करते हैं और फिर इस तरह की पिच पर खेलना पड़ता है।’’ पिच के स्वभाव से रोहित हैरान हैं और उन्होंने स्वीकार किया कि वह नहीं जानते कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इससे क्या अपेक्षा की जाये । वहीं भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौ़ड़ ने कहा कि भारत के पास इससे निपटने के लिये पर्याप्त अनुभव और कौशल है।

Read more: Chandra Babu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेंगे CM पद की शपथ.. रिकॉर्ड सीटें जीतकर की हैं राज्य के सत्ता में वापसी

T20 World Cup: राठौड़ ने कहा ,‘‘ हम उसी पर नियंत्रण कर सकते हैं जो हमारे बस में है। यह चुनौतीपूर्ण विकेट है और हमें ऐसी ही आशा थी क्योंकि हमने यहां अभ्यास मैच खेला था।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमें इससे निपटने का तरीका तलाशना होगा। टीम में कौशल की कमी नहीं है और पर्याप्त अनुभव भी है। हमें कोई दिक्कत नहीं होगी।’’ भारतीय टीम प्रबंधन कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं करने वाला लेकिन पिच को लेकर नाराजगी जाहिर है। सूत्र ने कहा ,‘‘ यह ताजा पिच है। इस पर घास है लेकिन बड़ी बड़ी दरारें भी हैं। इस तरह की पिच की पहले कुछ अभ्यास मैच होने चाहिये थे। यह टी20 की विकेट नहीं है और चारों पिचें ऐसी ही है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ शुक्र है कि रोहित या ऋषभ पंत को गंभीर चोट नहीं लगी और वे ठीक हैं।’’ आयरलैंड के हैरी टेक्टर को जसप्रीत बुमराह की गेंद दस्तानों से होकर हेलमेट पर लगने के कारण कनकशन टेस्ट से गुजरना पड़ा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो