दिल्ली हाफ मैराथन के लिए शुरू हुआ पंजीकरण |

दिल्ली हाफ मैराथन के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

दिल्ली हाफ मैराथन के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

:   Modified Date:  July 19, 2024 / 02:53 PM IST, Published Date : July 19, 2024/2:53 pm IST

नयी दिल्ली, 19 जुलाई (भाषा) दिल्ली में 20 अक्टूबर को आयोजित होने वाली वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन के लिए शुक्रवार को पंजीकरण शुरू हो गया।

विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रेस की मान्यता प्राप्त इस आयोजन में कुल इनामी राशि 260,000 डॉलर (लगभग 2.17 करोड़ रुपये) है, जिसमें दुनिया भर के लंबी दूरी की सर्वश्रेष्ठ धावकों के साथ शौकिया दौड़ने वाले लोगों को भी भाग लेने का मौका मिलेगा।

मुख्य हाफ मैराथन रेस के साथ शौकिया दौड़ने वाले लोग इसमें ओपन 10के (दस किलोमीटर की दौड़), ग्रेट दिल्ली रन (4.5 किमी), सीनियर सिटिजन रन (2.5 किमी), और चैंपियंस विद डिसेबिलिटी रन (2.5 किमी) श्रेणियों में भाग लेने के लिए 30 सितंबर तक पंजीकरण करा सकते हैं।

ओपन 10के के अलावा सभी दौड़ यहां के जवाहरलाल स्टेडियम से शुरू होकर इसी स्थल पर खत्म होंगी। ओपन 10के रेस संसद मार्ग से शुरू होकर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खत्म होगा।

शारीरिक तौर पर इस दौड़ में शामिल होने के साथ प्रतिभागी ऑनलाइन तरीके के साथ भी इस रेस में शामिल हो सकते है। ऑनलाइन रेस के लिए पंजीकरण 11 अक्टूबर तक किया जा सकता है।

रेस के आयोजक प्रोकैम इंडिया के संयुक्त महानिदेशक विवेक सिंह ने कहा कि इस बार दौड़ में अधिक महिलाओं को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

उन्होंने गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘ इस आयोजन में अधिक महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सीमित संख्या में स्थान आरक्षित किए गए हैं।’’

इस मौके पर 2023 एशियाई खेलों में लंबी कूद में रजत पदक जीतने वाली एन्सी सोजन एडाप्पिली भी मौजूद थी।

प्यूमा एथलीट एन्सी ने कहा, ‘‘ एक हफ्ते मे शुरु होने वाले ओलंपिक के कारण लोगों में खेलों को लेकर दिलचस्पी बनी हुई है और इस आयोजन से भारत के लंबी दूरी के धावकों के साथ-साथ दिल्ली के लोगों को अपना प्रतिभा का लोहा मनवाने का मौका मिलेगा।’’

भाषा आनन्द आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)