Rafael Nadal announced his retirement from tennis

Rafael Nadal Retirement: दुनिया के इस महानतम खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान.. 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन आने वाले नवम्बर में खेलेंगे अपना आखिरी मुकाबला

Rafael Nadal announced his retirement from tennis नडाल के नाम सबसे ज़्यादा 14 फ्रेंच ओपन खिताब जीतने का रिकॉर्ड है।

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2024 / 04:23 PM IST, Published Date : October 10, 2024/4:21 pm IST

Rafael Nadal announced his retirement from tennis: टेनिस की दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन राफेल नडाल ने अपने फैंस और समर्थकों को चौंकाते हुए टेनिस से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अपने फैसले के मुताबिक राफेल नडाल इसी साल नवम्बर में अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे और फिर विदा ले लेंगे। इस तरह हर किसी को नवम्बर में मलागा में प्रस्तावित डेविस कप का बेसब्री से इंतज़ार है।

Jammu & kashmir New CM: विधायक दल के नेता चुने गए उमर अब्दुल्ला, मुख्यमंत्री बनना लगभग तय

शेयर किया वीडियो

Rafael Nadal announced his retirement from tennis राफेल नडाल ने इसका ऐलान एक वीडियो संदेश के माध्यम से किया है। अपने मैसेज में नडाल ने कहा कि, “मैं आपको यह बताने आया हूं कि मैं प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास ले रहा हूं। पिछले कुछ साल मेरे लिए मुश्किल भरे रहे हैं, खास तौर पर पिछले दो साल।”

Contract Employees Regularization: 20 हजार से ज्यादा अनियमित कर्मचारियों का नियमितीकरण इसी महीने!.. 58 साल की उम्र तक नहीं जायेगी नौकरी, वेतन में भी होगी बढ़ोत्तरी

Rafael Nadal announced his retirement from tennis राफेल नडाल टेनिस की दुनिया के सबसे महानतम खिलाड़ियों में शुमार है। नडाल ने अपने लम्बे करियर में 22 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब पर कब्जा जमाया हैं। एक दौर में उन्हें फुटबॉल दोनों से ही काफी लगाव था लेकिन उसे टेनिस पर ही ध्यान देने के लिए कहा गया। उनके चाचा की भी यही सपना था। बता दें कि नडाल के चाचा टोनी नडाल थे। वे जाने माने फुटबॉलर थे। नडाल के नाम सबसे ज़्यादा 14 फ्रेंच ओपन खिताब जीतने का रिकॉर्ड है। टेनिस के कोर्ट में उनके सबसे बड़े कॉम्पिटिटर रोजर फेडरर ने उनके इस अचीवमेंट पर कहा था कि “यह उनकी खेल में सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो