R Ashwin all test match records | IND vs BAN 1st Test Match Highlight

Ravichandran Ashwin Stats: रवि अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी.. कोहली से लेकर कुंबले जैसे दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे, रचे कई इतिहास

चेन्नई के एम चिदंबरम मैदान में स्टार ऑलराउंडर अश्विन ने नया रिकॉर्ड बनाया है। आर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 10 प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले छठे भारतीय बन गए है।

Edited By :   Modified Date:  September 22, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : September 22, 2024/7:20 pm IST

चेन्नई: भारत ने चौथे ही दिन बांग्लादेशी टीम को सस्ते में समेटकर पहला टेस्ट मुकाबला अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इण्डिया ने WTC के अंकतालिका में भी अपने जीत के प्रतिशत में तगड़ा इजाफा कर लिया हैं। भारत ने बांग्लादेश के सामने 515 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। (R Ashwin all test match records) तीसरे दिन के खेल के अंत तक जहां बांग्लादेश ने चार विकेट गंवाए थे तो वही चौथे दिन के शुरआत से ही उन्हें झटके लगने शुरू हो गए और पूरी टीम 234 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही भारत ने यह मुकाबला 280 रनों से अपने नाम किया।

Tirupati Laddu Prasad: पूर्व कांग्रेस नेता ने तिरुपति प्रसाद मामले को बताया अंतर्राष्ट्रीय साजिश.. PM मोदी की जमकर तारीफ तो राहुल गांधी पर हमला भी

IND vs BAN 1st Test Match Highlight

रवि आश्विन ने किया कमाल

चेन्नई के एम चिदंबरम मैदान में स्टार ऑलराउंडर अश्विन ने नया रिकॉर्ड बनाया है। आर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 10 प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले छठे भारतीय बन गए है। इस दिग्गज ऑलराउंडर के नाम अब 110 टेस्ट मैचों में 10 प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दर्ज हो गया है। अश्विन ने पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 10 प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीता था।

क्या टूटेगा सचिन का रिकॉर्ड?

इस सूची में फिलहाल महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम पहले स्थान पर शुमार है। सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मुकाबलों में 14 बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया था। उनके पीछे दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने 163 टेस्ट मैचों में 11 बार यह खिताब अपने नाम किया। वहीं, रवींद्र जडेजा (R Ashwin all test match records) और विराट कोहली (114 टेस्ट) में 10-10 बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हैं। रवि अश्विन के पास अभी काफी मौके हैं, जिससे वो सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं। वो राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी से मात्र 1 कदम दूर हैं।

DA Hike Latest Update News: चुनावी साल में भरने वाली है सरकारी कर्मचारियों की झोली!.. 3 या 4 प्रतिशत से भी ज्यादा बढ़ सकता है इस बार महंगाई भत्ता, पढ़े खुशियों वाली अपडेट..

यह कमाल करने वाले दूसरे बल्लेबाज

इसके अलावा अश्विन ने किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा पहली पारी में विकेट नहीं लेने के बाद दूसरी पारी में छह या उससे ज्यादा विकेट लेने का काम दूसरी बार किया है। रविचंद्रन अश्विन ने इससे पहले 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऐसा कारनामा किया था। वेंकटेश प्रसाद एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जो अश्विन से पहले यह रिकॉर्ड बना चुके हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers