पावरलिफ्टर कस्तूरी पैरालंपिक खेलों में 8वें स्थान पर रहीं |

पावरलिफ्टर कस्तूरी पैरालंपिक खेलों में 8वें स्थान पर रहीं

पावरलिफ्टर कस्तूरी पैरालंपिक खेलों में 8वें स्थान पर रहीं

:   Modified Date:  September 6, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : September 6, 2024/9:56 pm IST

पेरिस, छह सितंबर (भाषा) भारत की कस्तूरी राजमणि ने शुक्रवार को यहां पैरालंपिक खेलों में महिलाओं की 67 किग्रा पावरलिफ्टिंग स्पर्धा में नौ प्रतियोगियों के बीच आठवें स्थान पर रहकर अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की लेकिन प्रभाव डालने में असफल रहीं।

तमिलनाडु की 40 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले प्रयास में असफल होने के बाद अपने दूसरे प्रयास में 106 किग्रा वजन उठाया और फिर तीसरे और अंतिम प्रयास में 110 किग्रा वजन उठाने में असफल रहीं।

2023 में हांग्झोउ पैरा खेलों में पांचवें स्थान पर रही कस्तूरी ने एक पैरा निशानेबाज मित्र के जोर देने पर पावरलिफ्टिंग शुरू की थी और पिछले साल खेलो इंडिया पैरा खेलों में 67 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

चीन की दो बार के पैरालंपिक चैंपियन और पिछले साल हांग्झोउ एशियाई खेलों में शीर्ष पोडियम स्थान के अलावा चार विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण पदक विजेता 33 वर्षीय युजियाओ टैन ने शानदार अंदाज में खिताब की हैट्रिक बनाई। उन्होंने 142 किग्रा वजन उठाकर विश्व और पैरालंपिक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

मिस्र की फातमा एलियन ने 139 किग्रा वजन उठाकर रजत पदक जीता जबकि ब्राजील की फातिमा डी मारिया ने 133 किग्रा वजन से कांस्य पदक जीता।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)