पीसीबी ने बाबर का समर्थन करने पर फखर को दिया कारण बताओ नोटिस |

पीसीबी ने बाबर का समर्थन करने पर फखर को दिया कारण बताओ नोटिस

पीसीबी ने बाबर का समर्थन करने पर फखर को दिया कारण बताओ नोटिस

:   Modified Date:  October 14, 2024 / 08:29 PM IST, Published Date : October 14, 2024/8:29 pm IST

लाहौर, 14 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खिलाड़ियों की आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए अपने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी फखर जमां को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

  फखर ने रविवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए बाबर आजम को पाकिस्तान टीम से बाहर करने के फैसले पर सवाल उठाया था।

पीसीबी ने फखर को नोटिस में सूचित किया है कि उन्होंने बोर्ड की नीतियों और चयन की आलोचना करके अपने अनुबंध का उल्लंघन किया है। उन्हें 21 अक्टूबर तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है।

फखर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, ‘‘ बाबर आजम को बाहर करने के बारे में सुझाव सुनना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच मुश्किल दौर से गुजर रहे विराट कोहली को एकादश से बाहर नहीं किया जब उनका औसत क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हम अगर अपने प्रमुख और पाकिस्तान के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को टीम से बाहर करने का विचार कर रहे हैं तो इससे पूरी टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है। ‘पैनिक बटन (मूल चूल बदलाव)’ दबाने से बचने का अभी भी समय है। हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कमजोर करने के बजाय उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।’’

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 556 रन बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)