पंत के घुटने में सूजन है लेकिन उम्मीद है कि वह कल खेलेंगे: रोहित |

पंत के घुटने में सूजन है लेकिन उम्मीद है कि वह कल खेलेंगे: रोहित

पंत के घुटने में सूजन है लेकिन उम्मीद है कि वह कल खेलेंगे: रोहित

:   Modified Date:  October 17, 2024 / 07:31 PM IST, Published Date : October 17, 2024/7:31 pm IST

बेंगलुरू, 17 अक्टूबर (भाषा) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि ऋषभ पंत के घुटने में चोट लगने के बाद सूजन आ गई है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर वापसी कर सकेगा।

पंत न्यूजीलैंड की पहली पारी के 37वें ओवर में रविंद्र जडेजा की स्पिन गेंद को नहीं पकड़ पाए जो ‘ओवर द विकेट’ से गेंदबाजी कर रहे थे और यह उनके घुटने पर लगी। वह जल्द ही लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह ध्रुव जुरेल मैदान में उतरे।

गेंद उनके बाएं पैर के घुटने पर लगी जिसकी 2022 में उस कार दुर्घटना के बाद कई सर्जरी की गई थीं। इससे यह चोट गंभीर लग रही थी।

रोहित ने दिन के बाद प्रेस कांफ्रेस में बताया, ‘‘दुर्भाग्य से गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी, उसी पैर पर जिसकी उन्होंने सर्जरी करवाई है। इसलिए उनके घुटने में थोड़ी सूजन है। ’’

लेकिन रोहित ने पंत की फिटनेस को लेकर किसी भी बड़ी चिंता को दूर करते हुए कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज एहतियात के तौर पर मैदान छोड़कर बाहर गया।

उन्होंने कहा, ‘‘यह एक एहतियाती उपाय है। हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि उनके उस पैर की बड़ी सर्जरी हुई है। ’’

रोहित ने कहा, ‘‘इसलिए उनके मैदान से बाहर जाने की यही वजह थी। उम्मीद है कि आज रात वह ठीक हो जाएंगे और हम उन्हें कल मैदान पर वापस देखेंगे।’’

भारतीय टीम इससे पहले घरेलू मैदान पर टेस्ट में अब तक के सबसे कम 46 रन के स्कोर पर आउट हो गई। पंत 20 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

न्यूजीलैंड की पहली पारी में जडेजा की गेंद घुटने पर लगने के बाद तुरंत टीम के फिजियोथेरेपिस्ट पंत को देखने पहुंचे।

भाषा

नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)