Novak Djokovic had to face a crushing defeat for first time in 18 years

US Open 2024 : नोवाक जोकोविच को झटका, 18 साल में पहली बार करना पड़ा करारी हार का सामना, इस खिलाड़ी ने किया बड़ा उलटफेर

US Open 2024 : नोवाक जोकोविच शुक्रवार को यूएस ओपन 2024 के सबसे बड़े उलटफेर का शिकार हुए। सर्बियाई खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के 28वें

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 04:08 PM IST, Published Date : August 31, 2024/4:08 pm IST

नई दिल्ली : US Open 2024 : दुनिया के सबसे प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ियों में से एक नोवाक जोकोविच शुक्रवार को यूएस ओपन 2024 के सबसे बड़े उलटफेर का शिकार हुए। सर्बियाई खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के 28वें वरीय एलेक्सी पोपिरिन ने चार सेटों में 4-6, 4-6, 6-2, 4-6 के स्कोर के साथ हराया।

यह भी पढ़ें : Zomato Boy Viral Video : बाढ़ के बीच डिलीवरी करने पहुंचा जोमैटो बॉय, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया 

18 वर्षों में पहली बार हुआ ऐसा

US Open 2024 : आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हार के परिणामस्वरूप, जोकोविच 18 वर्षों में पहली बार ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में पहुंचने में विफल रहे। साथ ही, 37 वर्षीय खिलाड़ी 2017 के बाद पहली बार बिना किसी ग्रैंड स्लैम के साल का समापन करेंगे। सर्बियाई खिलाड़ी मार्च के बाद से अपना पहला हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट खेल रहे थे और यह पहले दो सेटों में दिखा, क्योंकि उनमें पोपिरिन के वर्चस्व को विफल करने की ऊर्जा की कमी थी।

जोकोविच कुछ रिटर्न में देरी के कारण अनफोर्स्ड एरर कर रहे थे. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जो अपनी देरी से वापसी के लिए जाने जाते हैं, इस बार वापसी नहीं कर पाए और मैच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की जीत के साथ समाप्त हुआ। जोकोविच ग्रैंड स्लैम में दो सेट से पिछड़ने के बाद 8 बार वापसी कर चुके हैं। लेकिन, वे अपने कभी हार न मानने वाले रवैये को दिखाने में विफल रहे और तीन घंटे 19 मिनट में हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : Viral Video : सड़क पर बेकाबू हुई लड़कियां, बुलेट सवार युवक के साथ कर दी ऐसी हरकत, वायरल हो रहा वीडियो 

पहली बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे पोपिरिन

US Open 2024 : पोपिरिन अपने करियर में पहली बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे। इससे पहले, टूर्नामेंट में कार्लोस अल्काराज़ का भी यही हश्र हुआ था, जब वे दूसरे दौर के मुकाबले में बोटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प से हार गए थे। उल्लेखनीय है कि 1973 के बाद यह पहला अवसर है जब यूएस ओपन के पुरुष एकल में चौथे दौर से पहले दूसरे और तीसरे वरीय दोनों ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp