नितिन, माया फेनेस्टा ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे |

नितिन, माया फेनेस्टा ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे

नितिन, माया फेनेस्टा ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 08:04 PM IST, Published Date : October 3, 2024/8:04 pm IST

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) नितिन कुमार सिन्हा ने आठवें वरीय राघव जयसिंघानी के खिलाफ उलटफेर किया जबकि युवा सनसनी माया रेवती ने हुमेरा बहारामस को हराकर गुरुवार को यहां 29वीं फेनेस्टा ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

भारत में 38वें स्थान पर काबिज पश्चिम बंगाल के नितिन ने पुरुष एकल में अपनी शानदार लय जारी रखते हुए मध्यप्रदेश के राधव को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। अंतिम चार में उनके सामने शीर्ष वरीयता प्राप्त तेलंगाना के विष्णु वर्धन की चुनौती होगी।

भारतीय डेविस कप के खिलाड़ी रह चुके वर्धन ने मणिपुर के हओबाम को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।

महिला एकल में तमिलनाडु की 15 वर्षीय माया शुरुआत में तेलंगाना की अपनी प्रतिद्वंद्वी पर दबदबा बनाने में कायम रही लेकिन दूसरे सेट में उन्हें कड़ी चुनौती मिली। माया ने हुमेरा पर 6-2, 7-6 से जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल में उनका मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त दिल्ली की रिया भाटिया से होगा, जिन्होंने युब्रानी बनर्जी (आरएसपीबी) को रोमांचक मुकाबले में 6-3, 2-6, 7-6 से हराया।

पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन गुजरात की वैदेही चौधरी ने क्वार्टर फाइनल में 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की, जबकि महाराष्ट्र की पूजा इंगले ने तीसरी वरीयता प्राप्त आकांक्षा नितुरे को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर उलटफेर किया।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)