निहाल सरीन ने अलास्का नाइट्स को ग्लोबल शतरंज लीग में बढ़त दिलाई |

निहाल सरीन ने अलास्का नाइट्स को ग्लोबल शतरंज लीग में बढ़त दिलाई

निहाल सरीन ने अलास्का नाइट्स को ग्लोबल शतरंज लीग में बढ़त दिलाई

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 04:05 PM IST, Published Date : October 5, 2024/4:05 pm IST

लंदन, पांच अक्टूबर (भाषा) भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ी निहाल सरीन के शानदार प्रदर्शन की मदद से पीबीजी अलास्का नाइट्स ने दूसरे दिन के खेल के बाद ग्लोबल शतरंज लीग (जीसीएल) में एकल बढ़त हासिल की।

दूसरे दिन के खेल में कुछ उलटफेर भी देखने को मिले जिनमें अलीरेजा फिरोजा की विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन पर जीत भी शामिल है।

अलास्का नाइट्स ने अपने सभी तीन मैच जीते और नौ मैच प्वाइंट हासिल करके शीर्ष स्थान पर पहुंचा। दूसरी तरफ गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स ने प्रतियोगिता के दूसरे सत्र में अभी तक अपना खाता नहीं खोला है और वह अंतिम स्थान पर है।

अलास्का नाइट्स ने शुक्रवार को अपने पहले मुकाबले में अमेरिकन गैम्बिट्स पर 14-2 से और उसके बाद मुंबा मास्टर्स पर 8-5 से जीत हासिल की। मुंबा मास्टर्स के खिलाफ मुकाबला बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था लेकिन सरीन ने रौनक साधवानी को हराकर अलास्का नाइट्स को महत्वपूर्ण जीत दिलाई।

अंक तालिका में उसके बाद मुंबा मास्टर्स, त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स, अल्पाइन एसजी पाइपर्स और अमेरिकन गैम्बिट्स का नंबर आता है। इन सभी के तीन-तीन मैच प्वाइंट हैं।

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद की अगुवाई वाली गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स को अभी तक अपने दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)