New Zealand women beat India by 76 runs to return to the series

New Zealand women beat India: पुरुषों के बाद महिलाओं की भी शर्मनाक हार.. न्यूजीलैंड के हाथों मिली 76 रन से मात, देखें पूरा स्कोरकार्ड..

New Zealand women beat India by 76 runs to return to the series न्यूजीलैंड महिला टीम ने भारत को 76 रन से हराकर श्रृंखला में वापसी की

Edited By :   Modified Date:  October 27, 2024 / 10:23 PM IST, Published Date : October 27, 2024/9:09 pm IST

New Zealand women beat India by 76 runs to return to the series: अहमदाबाद: कप्तान सोफी डिवाइन के हरफनमौला खेल से न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे महिला एकदिवसीय में रविवार को यहां भारत को 76 रन से शिकस्त देकर शानदार वापसी की।

India Women vs New Zealand Women, 2nd ODI – Live Cricket Score

डिवाइन ने 86 गेंद में 79 रन की शानदार पारी खेलने के बाद 27 रन पर तीन विकेट भी चटकाये। भारत के लिए राधा यादव ने चार विकेट लेने के बाद 48 रन बनाये लेकिन उनका प्रयास टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ। न्यूजीलैंड की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 259 रन बनाने के बाद भारत की पारी को 47.1ओवर में 183 रन पर समेट कर श्रृंखला को 1-1 से बराबर किया। श्रृंखला तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को खेला जायेगा।

Cricketres Centrel Contract: हार के बाद टीम में बवाल.. क्रिकेट बोर्ड ने छीना इन खिलाड़ियों का सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट.. ये धाकड़ बल्लेबाज भी बाहर..

New Zealand women beat India by 76 runs to return to the series भारतीय टीम 108 रन पर आठ विकेट गंवाने के बाद शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन राधा यादव और साइमा ठाकोर (29) की नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी ने टीम को बड़े अंतर से हार से बचाया। डिवाइन के अलावा लिया ताहुहू ने भी तीन विकेट लिये जबकि जेस केर और ईडन कार्सन को दो-दो सफलता मिली।

डिवाइन ने 86 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए। उन्होंने को मैडी ग्रीन (41 गेंदों पर 42 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। राधा ने चार विकेट लिये लेकिन उन्होंने 69 रन भी लुटाये। दीप्ति शर्मा को दो सफलता मिली जबकि प्रिया मिश्रा और साइमा को एक-एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को ताहुहू ने पहले ओवर में ही स्मृति मंधाना का खाता खोले बगैर चलता किया तो वहीं जेस केर ने शेफाली वर्मा (11) को पगबाधा किया।

ताहुहू ने यास्तिका भाटिया (12) को विकेटकीपर गेज इसाबेल गेज के हाथों कैच कराया। कप्तान हरमनप्रीत कौर (24) और जेमिमा रोड्रिग्स (17) की साझेदारी खतरनाक होती उससे पहले ही डिवाइन ने दोनों को आउट कर भारत का स्कोर पांच विकेट पर 77 रन कर दिया। तेजल हसबनिस और दीप्ति शर्मा की साझेदारी के साथ भी ऐसा ही हुआ। ईडन कार्सन ने 25वें ओवर में हसबनिस और ताहुहू ने 26वें ओवर में दीप्ति को आउट कर मैच को भारत की पकड़ से दूर किया। दोनों ने 15-15 रन का योगदान दिया। अरुंधति रेड्डी (02) कार्सन का दूसरा शिकर बनी।

New Zealand women beat India by 76 runs to return to the series राधा और साइमा ने इसके बाद दिलेरी से बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के जीत के इंतजार को लंबा किया। दोनों के बीच 70 रन की साझेदारी को जेस केर ने साइमा को आउट कर तोड़ा। साइमा ने 54 गेंद की पारी में तीन चौके लगाये। राधा ने डिवाइन की गेंद पर लौरिन डाउन को कैच थमाने से पहले 64 गेंद में पांच चौके लगाये।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाजों सुजी बेट्स (70 गेंदों पर 58 रन) और प्लिमर (50 गेंदों पर 41 रन) ने 16 ओवर के अंदर 87 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी। भारत ने हालांकि इसके बाद तीन विकेट झटक कर अच्छी वापसी की। राधा ने दीप्ति की गेंद पर जॉर्जिया प्लिमर का बेहतरीन कैच लपक कर भारत पहली सफलता दिलवाई।

Mohammed Shami apologize: स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने किस गलती के लिए मांगी फैंस और BCCI से माफ़ी?.. वायरल हो रहा ये पोस्ट, आप भी देखें

New Zealand women beat India by 76 runs to return to the series न्यूजीलैंड के शुरुआती चार विकेट में राधा का योगदान रहा। उन्होंने एक और शानदार कैच के साथ ब्रूक हालिडे के रूप में प्रिया मिश्रा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पहली विकेट दिलवाई। डिवाइन और ग्रीन की जोड़ी हालांकि इसके बाद रनगति को तेज करने में सफल रही रही। ग्रीन ने पांच चौके लगाकर भारतीय गेंदबाजों को दबाव में डाला।

Full स्कोरकार्ड के लिए यहां Click करें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो