नाहिद राणा के तीन विकेट ने बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत की पकड़ |

नाहिद राणा के तीन विकेट ने बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत की पकड़

नाहिद राणा के तीन विकेट ने बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत की पकड़

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 02:08 PM IST, Published Date : September 2, 2024/2:08 pm IST

रावलपिंडी, दो सितंबर (एपी)   बांग्लादेश के नाहिद राणा (22 रन पर तीन विकेट) ने सोमवार को अपनी तेज गेंदबाजी से शीर्ष क्रम को झकझोर दिया जिससे पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के चौथे दिन लंच तक छह विकेट पर 117 रन बना कर संघर्ष कर रहा था।

अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे राणा शुरुआती सत्र में चौथी सफलता हासिल करने से चूक गये क्योंकि स्लिप के क्षेत्ररक्षक ने मोहम्मद रिजवान का आसान कैच टपका दिया।

लंच के समय रिजवान 38 रन पर नाबाद थे जबकि क्रीज पर उनका साथ सलमान अली आगा (07) दे रहे थे।

दो मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रही पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में बांग्लादेश से 129 रन आगे है।

पाकिस्तान की टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट से नौ रन से की। अनुभवी तस्कीन अहमद ने सलामी बल्लेबाज सइम आयुब (20) को कप्तान नजमुल हसन शंटो के हाथों कैच कराया।

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद (28) ने अपनी पारी में चार चौके जड़े लेकिन राणा की ऑफ स्टंप से बाहर की गेंद पर बल्ला अड़ा कर विकेटकीपर लिटन दास को कैच दे बैठे।

राणा ने सऊद शकील (02) को भी इसी अंदाज में चलता करने के बाद बाबर आजम (11) को पवेलियन की राह दिखायी। खराब लय से गुजर रहे बाबर के बल्ले के बाहरी किनारे से निकली गेंद को स्लिप में शदमन इस्लाम ने लपक लिया। शदमन ने हालांकि अगली ही गेंद पर रिजवान का आसान कैच टपकाकर लय में चल रहे इस बल्लेबाज को जीवनदान दिया।

बांग्लादेश अगर इस मैच को जीतने या ड्रॉ कराने में सफल रहा तो यह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उसकी पहली जीत होगी।

एपीं आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)