नागल को विम्बलडन में मुश्किल ड्रॉ |

नागल को विम्बलडन में मुश्किल ड्रॉ

नागल को विम्बलडन में मुश्किल ड्रॉ

:   Modified Date:  June 28, 2024 / 06:28 PM IST, Published Date : June 28, 2024/6:28 pm IST

लंदन, 28 जून ( भाषा ) पहली बार विम्बलडन पुरूष एकल मुख्य ड्रॉ में खेल रहे भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल को मुश्किल ड्रॉ मिला है जिसमें पहले दौर में उनका सामना सर्बिया के मियोमिर केसमानोविच से होगा ।

दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी नागल की राह कठिन होगी क्योंकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी इटली के यानिक सिनेर भी इसी ड्रॉ में हैं और तीसरे दौर में उनसे टक्कर हो सकती है ।

नागल के लिये पहले दौर की बाधा पार करना भी आसान नहीं होगा क्योंकि उनका सामना रैंकिंग में अपने से 20 पायदान ऊंचे खिलाड़ी से है । वह नागल को चार साल पहले जर्मनी के कोलोन में हरा चुके हैं ।

नागल अगर पहले दौर की बाधा पार कर लेते हैं तो स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा और नीदरलैंड के टालोन ग्रीक्सपूर के बीच होने वाले मैच के विजेता से टक्कर हो सकती है ।

ओलंपिक जा रहे नागल 2018 में पुरूष एकल पहले दौर के क्वालीफायर में पोलैंड के कामिल एम से हार गए थे ।

नागल ने इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश करके पहले दौर में 31वीं वरीयता प्राप्त कजाखस्तान के अलेक्जेंडर बुबलिक को मात दी थी । उन्होंने चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर जीतकर रैंकिंग में शीर्ष 100 में जगह बनाई ।

पुरूष युगल में भारत के रोहन बोपन्ना और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन का सामना फ्रांस के एड्रियन मानारिनो और जियोवान्नि एम पेरिकार्ड से होगा ।

बोपन्ना और एबडेन पिछले साल विम्बलडन सेमीफाइनल में पहुंचे थे ।

भाषा मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)