महाराष्ट्र के खिलाफ जीत के करीब पहुंचा मुंबई |

महाराष्ट्र के खिलाफ जीत के करीब पहुंचा मुंबई

महाराष्ट्र के खिलाफ जीत के करीब पहुंचा मुंबई

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 07:38 PM IST, Published Date : October 20, 2024/7:38 pm IST

मुंबई, 20 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और मध्यक्रम बल्लेबाज अंकित बावने के शानदार शतकों के बावजूद गत चैंपियन मुंबई रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के तीसरे दिन जीत के करीब पहुंच गया।

महाराष्ट्र ने अपनी दूसरी पारी में 388 रन बनाए। इस तरह से मुंबई को जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य मिला। उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 13 रन बनाए और इस तरह से वह लक्ष्य से अब केवल 61 रन दूर है।

स्टंप उखड़ने के समय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव सात और आयुष म्हात्रे छह रन बनाकर खेल रहे थे।

इससे पहले महाराष्ट्र की तरफ से कप्तान गायकवाड़ ने 152 और बावने ने 101 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा सचिन धास ने 98 रन बनाए। मुंबई की तरफ से तनुष कोटियान, मोहित अवस्थी और शम्स मुलानी ने तीन-तीन विकेट लिए।

शिलांग में खेले जा रहे मैच में त्रिपुरा ने मेघालय के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल की। त्रिपुरा ने अपनी पहली आठ विकेट पर 377 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। इसके जवाब में मेघालय की टीम 222 रन पर आउट हो गई।

कटक में चल रहे मैच में ओडीशा ने अपनी पहली पारी में 272 रन बनाकर जम्मू कश्मीर पर दो रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। जम्मू कश्मीर ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 195 रन बनाए थे।

दिल्ली में खेले जा रहे मैच में बड़ौदा ने सेना के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बड़ौदा ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 477 रन पर समाप्त घोषित की थी। इसके जवाब में सेना की टीम 271 रन पर आउट हो गई। बड़ौदा ने अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 134 रन पर समाप्त घोषित करके सेना के सामने बड़ा लक्ष्य रखा।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)