मोहन बागान ने ‘सडन डेथ’ में पंजाब एफसी हराया, बेंगलुरु एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को दी मात |

मोहन बागान ने ‘सडन डेथ’ में पंजाब एफसी हराया, बेंगलुरु एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को दी मात

मोहन बागान ने ‘सडन डेथ’ में पंजाब एफसी हराया, बेंगलुरु एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को दी मात

:   Modified Date:  August 23, 2024 / 10:19 PM IST, Published Date : August 23, 2024/10:19 pm IST

जमशेदपुर, 23 अगस्त (भाषा) गत चैंपियन मोहन बागान ने शुक्रवार को यहां रोमांचक क्वार्टर फाइनल में निर्धारित समय के बाद 3-3 से बराबरी पर रहने के बाद टाईब्रेकर में पंजाब एफसी को 6-5 से हराकर डूरंड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में बागान के सामने बेंगलुरु एफसी की चुनौती होगी।

कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गये दिन के एक अन्य क्वार्टर फाइनल के आखिरी पलों में पेरेरिया डियाज के गोल के दम पर बेंगलुरु एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से शिकस्त दी।

लुका माजसेन ने 17वें मिनट में स्पॉट-किक की मदद से पंजाब एफसी को बढ़त दिलाई तो वहीं सुहैल भट (44वें) और मनवीर सिंह (48वें) ने दूसरे हाफ की शुरुआत में मोहन बागान को बढ़त दिला दी।

उतार चढ़ाव वाले इस मुकाबले में फिलिप मिर्जलजैक (63वें) और नॉर्बर्टो एजेकिएल विडाल (71वें) के गोल से मैच के 71वें मिनट में पंजाब की टीम एक बार फिर 3-2 से आगे हो गयी।

 ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी जेसन कमिंग्स ने 79वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। जिसके बाद मैच अतिरिक्त समय में खिंचा जहां दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही।

टाई ब्रेकर में कमिंस बागान के पहले मौके को भुनाने में चुक गये। लेकिन पंजाब के क्रोएशियाई डिफेंडर नोवोसेलेच के प्रयास को बागान के गोलकीपर विशाल कैथ ने विफल कर दिया।

‘सडन डेथ’ में मेलरॉय असिसि ने पंजाब के लिए दागा जबकि सुभाशीष बोस और एल्ड्रेड ने बागान के लिए गोल किये। विशाल ने डेनेचंद्रम मीतेई के प्रयास पर शानदार बचाव कर टीम की जीत पर मुहर लगा दी।

टाई ब्रेकर में बागान के लिए मनवीर, लिस्टन कोलाको और डिमी पेट्राटोस ने गोल किए जबकि विनित राय, विडाल, बाकेन्गा और मृज़लजैक ने पंजाब एफसी के लिए गोल किए।

दिन का दूसरा मुकाबला भी काफी रोमांचक रहा जहां बेंगलुरु को बढ़त लेने के लिए इंजुरी टाइम (90+चार मिनट) का इंतजार करना पड़ा। मैच में बेंगलुरु की टीम शुरू से दबदबा बना रही थी लेकिन केरल की रक्षापंक्ति उसके हर प्रयास को विफल कर दे रही थी।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री के 67 मिनट में मैदान पर उतरने के बाद बेंगलुरु का दबदबा बन गया लेकिन टीम के गोल के लिए संघर्ष करती रही।

भाषा आनन्द आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)