Mohammed Shami will retire from international cricket

Mohamed Shami Retirment: चोट से परेशान मोहम्मद शमी लेंगे क्रिकेट से रिटायरमेंट!.. आखिर क्यों वायरल हो रहा उनका यह पुराना ट्वीट.. खुद कही थी ये बात

Mohammed Shami will retire from international cricket उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, जिस दिन में मुझे लगेगा कि मैं क्रिकेट से ऊब चुका हूं, उस दिन सुबह-सुबह उठाकर ट्वीट कर संन्यास की घोषणा कर दूंगा।

Edited By :   Modified Date:  October 2, 2024 / 05:38 PM IST, Published Date : October 2, 2024/5:36 pm IST

मुंबई: अपने दमदार गेंदबाजी से भारत को कई बड़े मैच जीता चुके टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की एक तस्वीर ने उनके फैंस को हैरान कर दिया हैं। तस्वीर में देखा जा सकता हैं कि मोहम्मद शमी अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए है। हालांकि यह तस्वीर पुरानी है। यह तब की तस्वीर है जब उनकी सर्जरी हुई थी लेकिन इस बीच खबर हैं कि अपनी वापसी से ठीक पहले मोहम्मद शमी एक बार फिर से चोटिल हो गए है। (Mohammed Shami will retire from international cricket) मोहम्मद शमी पिछ्ले साल हुए विश्वकप के बाद से लगातार चोटिल चल रहे है। यही वजह हैं कि उन्हें पहले इंग्लैण्ड और फिर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर होना पड़ा। मोहम्मद शमी की उम्र 35 से अधिक हो चुकी है। लगातार चोटिल रहने से वह लम्बे वक़्त से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी बाहर चल रहे हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही हैं कि उन्हें क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कहना पड़ सकता हैं। तो क्या यह खबर सच हैं कि वह रिटायरमेंट लेने वाले है?

Bhopal News: ओलंपिक और एशियन गेम्स में प्रदेश का नाम रौशन करने वाले विजेताओं का सीएम ने किया सम्मान, दिया 1-1 करोड़ रुपए का पुरस्कार 

Mohammed shami stats

क्या रिटायर होंगे शमी?

बता दें कि अबतक शमी के संन्यास को लेकर किसी तरह की पुष्ट खबर सामने नहीं है। इसी साल के शुरुआत में जब इस तरह की रिपोर्ट मीडिया में छपी थी तब उन्होंने खुद इसपर सफाई दी थी। तब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, जिस दिन में मुझे लगेगा कि मैं क्रिकेट से ऊब चुका हूं, उस दिन सुबह-सुबह उठाकर ट्वीट कर संन्यास की घोषणा कर दूंगा।

वर्ल्डकप में किया था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि, मोहम्मद शमी भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक है। उन्हें 2023 वर्ल्ड कप के शुरूआती तीन मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला था, जिसके बाद उन्हें बाद में शार्दुल ठाकुर की जगह पर खेलने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 24 विकेट झटके। (Mohammed Shami will retire from international cricket) एक मैच में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट भी झटके थे और टूर्नामेंट में कुल 3 बार 5 विकेट लेने का कारनामा दिखाया था। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमिफाइनल मैच में 57 रन देकर कुल 7 विकेट झटके थे।

Manu Bhaker Raipur Visit: रायपुर आएंगी ओलंपिक विजेता मनु भाकर.. अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता के समापन में होंगी शामिल

कैसा है करियर?

बात करें मोहम्मद शमी के क्रिकेट करियर की तो उन्हें टेस्ट मुकाबलों में अपेक्षाकृत काम मौके मिले हैं। शमी ने अबतक 64 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 6346 रन देते हुए 229 विकेट चटकाए है। उनका सबसे शानदार प्रदर्शन 56 रन देकर 6 विकेट रहा। टेस्ट क्रिकेट में उनकी इकोनॉमी 3.30 जबकि औसत 27.7 हैं। बात टी-20 की करें तो वह 23 मुकाबलों में 24 विकेट झटक चुके है। 15 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर हैं। मोहम्मद शमी अबतक 101 मैचों में 195 विकेट लिए है। उन्होंने 5.55 के इकोनॉमी से रन खर्च किये जबकि एकदिवसीय मुकाबलों में उनका गेंदबाजी औसत 23.7 रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp