ओलंपिक दल के बोपन्ना और बालाजी के दो एटीपी टूर्नामेंट के लिए फंड देगा एमओसी |

ओलंपिक दल के बोपन्ना और बालाजी के दो एटीपी टूर्नामेंट के लिए फंड देगा एमओसी

ओलंपिक दल के बोपन्ना और बालाजी के दो एटीपी टूर्नामेंट के लिए फंड देगा एमओसी

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 10:34 PM IST, Published Date : July 3, 2024/10:34 pm IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) खेल मंत्रालय की मिशन ओलंपिक इकाई (एमओसी) ने शीर्ष टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना की उनकी और उनके युगल जोड़ीदार श्रीराम बालाजी के लिए आगामी पेरिस ओलंपिक से पहले एटीपी टूर के दो टूर्नामेंट में हिस्सेदारी में मदद करने का अनुरोध मंजूर कर लिया है।

बोपन्ना और बालाजी पेरिस रवानागी से पहले एटीपी 500 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अपने कोच और फिजियो के साथ हैम्बर्ग और उमाग जायेंगे।

एमओसी ने निशानेबाज रिद्म सांगवान, सरबजोत सिंह, विजयवीर और अनीश भानवाला के ओलंपिक ट्रेनिंग शिविर के दौरान व्यक्तिगत कोच और ट्रेनर का खर्चा देने के लिए सहायता के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी।

टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के अंतर्गत उनकी उड़ान, रहना, वीजा और स्थानीय यात्रा का खर्चा वहन किया जायेगा।

स्कीट निशानेबाज महेश्वरी चौहान और अनंतजीत सिंह नरुका के इटली में निजी कोच रिकार्डो फिलिपेली के साथ ट्रेनिंग में मदद के अनुरोध को भी मंजूर कर लिया गया।

बैठक के दौरान एमओसी ने स्टीपलचेस एथलीट अविनाश साबले और पारुल चौधरी तथा उनके कोच स्कॉट सिमंस को ओलंपिक खेलों से 24 दिन पहले स्विट्जरलैंड में ट्रेनिंग करने के मदद में इजाफा करने का भी फैसला किया गया।

महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम के उपकरण खरीदने में सहायता के अनुरोध और टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई के जर्मनी में ट्रेनिंग करने तथा अन्य सामान की खरीद तथा सहयोगी स्टाफ की फीस देने के अनुरोध को भी मान लिया गया।

एमओसी ने 400 मीटर एथलीट किरण पहल, ऊंची कूद एथलीट सर्वेश अनिल कुशारे और गोला फेंक एथलीट आभा खटुआ को भी टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल किया।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)