मंत्री ने संभाला मोर्चा, मध्य प्रदेश ने पंजाब को जीत से रोका |

मंत्री ने संभाला मोर्चा, मध्य प्रदेश ने पंजाब को जीत से रोका

मंत्री ने संभाला मोर्चा, मध्य प्रदेश ने पंजाब को जीत से रोका

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 07:24 PM IST, Published Date : October 21, 2024/7:24 pm IST

मुल्लांपुर (पंजाब), 21 अक्टूबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री की धैर्य पूर्ण बल्लेबाजी की मदद से मध्य प्रदेश ने सोमवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच को ड्रॉ करा कर पंजाब को जीत से वंचित किया।

मध्य प्रदेश के सामने 400 रन का लक्ष्य था और एक समय उसका स्कोर आठ विकेट पर 121 रन था और उसकी हार निश्चित लग रही थी। हिमांशु और आवेश खान ने हालांकि पंजाब को पूरे अंक हासिल नहीं करने दिए।

हिमांशु ने केवल 41 रन बनाए लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह रहा कि उन्होंने इसके लिए 225 गेंद खेली। दसवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले आवेश ने 60 गेंद पर 10 रन बनाए।

मध्य प्रदेश ने आखिर में अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 146 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया। इस बीच हरप्रीत सिंह ने 35 रन बनाए। पंजाब की तरफ से गुरनूर बरार ने तीन जबकि अर्शदीप सिंह और सुखविंदर सिंह ने दो-दो विकेट लिए।

लखनऊ में खेले गए मैच में हरियाणा ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ ड्रॉ छूटे मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए।

उत्तर प्रदेश ने मैच के चौथे दिन अपनी पहली पारी छह विकेट पर 267 रन से आगे बढ़ाई और 367 रन बनाए। हरियाणा ने अपनी पहली पारी में 453 रन बनाए थे।

उत्तर प्रदेश की तरफ से कप्तान आर्यन जुयाल ने 119 रन बनाए। निचले क्रम के बल्लेबाजों में यश दयाल ने नाबाद 41 और अंकित राजपूत ने 40 रन का योगदान दिया। हरियाणा की तरफ से स्पिनर जयंत यादव ने चार विकेट लिए।

हरियाणा ने मैच ड्रॉ समाप्त घोषित किए जाने से पहले अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 72 रन बनाए थे।

अलूर में केरल और कर्नाटक के बीच खेले गए मैच में बारिश के कारण चौथे दिन का खेल नहीं हो पाया। इस मैच में केवल 50 ओवर का खेल संभव हो पाया जिसमें केरल ने तीन विकेट पर 161 रन बनाए।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)