मानव सुथार के सात विकेट की मदद से भारत सी ने दलीप ट्रॉफी मैच में भारत डी को हराया |

मानव सुथार के सात विकेट की मदद से भारत सी ने दलीप ट्रॉफी मैच में भारत डी को हराया

मानव सुथार के सात विकेट की मदद से भारत सी ने दलीप ट्रॉफी मैच में भारत डी को हराया

:   Modified Date:  September 7, 2024 / 05:39 PM IST, Published Date : September 7, 2024/5:39 pm IST

 अनंतपुर (आंध्र प्रदेश), सात सितंबर (भाषा) युवा वामहस्त स्पिनर मानव सुथार ने पहली पारी में मिली लय को दूसरी पारी में जारी रखते हुए सात विकेट झटके जिससे दलीप ट्रॉफी मैच में शनिवार को यहां भारत डी की पारी लड़खड़ा गयी और भारत सी ने चार विकेट से मैच अपने नाम किया।

मैच के तीसरे दिन जीत के लिए 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत सी के शीर्ष क्रम ने बल्ले से उपयोगी योगदान दिया। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (36), आर्यन जुयाल (47) और रजत पाटीदार (44) की महत्वपूर्ण पारियों से टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया तो वही अभिषेक पोरेल ने दबाव के क्षणों में नाबाद 35 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलायी।

भारत डी ने दिन की शुरुआत आठ विकेट पर 206 रन से की, अक्षर पटेल और हर्षित राणा क्रीज पर थे।

इस जोड़ी की 30 रन की साझेदारी को सुथार ने अक्षर (28) को आउट कर तोड़ा। उन्होंने इसके बाद आदित्य ठाकरे (0) को आउट किया, जिससे इंडिया डी की दूसरी पारी 236 रन पर समाप्त हुई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गायकवाड़ और साई सुदर्शन (22) ने 64 रन की साझेदारी के साथ भारत सी को अच्छी शुरूआत दिलायी। सारांश जैन से सुदर्शन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ने के बाद गायकवाड़ को भी चलता किया।

जुयाल और पाटीदार ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। जैन ने मैच में एक बाद फिर साझेदारी को तोड़ने का काम किया। उन्होंने पाटीदार को आउट किया जबकि इसके तुरंत बाद अर्शदीप सिंह ने जुयाल को चलता किया।

भारत सी की टीम 191 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद दबाव में थी लेकिन पोरेल और सुथार (नाबाद 19) ने इसके बाद सातवें विकेट के लिए 42 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

भारत डी के लिए दायें हाथ के ऑफ स्पिनर जैन ने चार विकेट झटके।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)