मालविका बंसोड़ चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में यामागुची से हारी |

मालविका बंसोड़ चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में यामागुची से हारी

मालविका बंसोड़ चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में यामागुची से हारी

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 12:49 PM IST, Published Date : September 20, 2024/12:49 pm IST

चांग्झू (चीन), 20 सितंबर (भाषा) प्रतिभाशाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को यहां दो बार की विश्व चैंपियन अकाने यामागुची की चुनौती से पार पाने में नाकाम रही।

जापान की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के खिलाफ विश्व रैंकिंग में 43वें स्थान पर काबिज मालविका को सीधे गेमों में 10-21, 16-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

मालविका की हार के साथ ही इस सुपर 1000 टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई। इस 22 साल की खिलाड़ी ने इससे पहले अंतिम 16 दौर में दो बार की राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण पदक विजेता और स्कॉटलैंड की 25वीं रैंकिंग वाली क्रिस्टी गिलमोर को शिकस्त दी थी। उन्होंने अंतिम 32 दौर में पेरिस ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता ग्रेगोरिया मारिस्का पर यादगार जीत दर्ज की थी।

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ मालविका की यह लगातार तीसरी हार थी।

विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज यामागुची ने शुरुआती गेम में नागपुर की इस खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने 12-4 की बड़ी बढ़त बनाने के बाद 21-10 से आसानी से इसे अपने नाम किया।

मालविका ने हालांकि दूसरे गेम में मजबूत वापसी की और यामागुची को कड़ी टक्कर देते हुए स्कोर को 15-15 कर दिया। यामागुची ने इसके बाद अनुभव और कौशल का शानदार प्रदर्शन करते हुए इस गेम को 21-16 से जीता।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers