लीवरपूल ने लीपजिंग को हराया , मैनचेस्टर सिटी और बार्सीलोना ने दर्ज की बड़ी जीत |

लीवरपूल ने लीपजिंग को हराया , मैनचेस्टर सिटी और बार्सीलोना ने दर्ज की बड़ी जीत

लीवरपूल ने लीपजिंग को हराया , मैनचेस्टर सिटी और बार्सीलोना ने दर्ज की बड़ी जीत

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 11:15 AM IST, Published Date : October 24, 2024/11:15 am IST

बार्सीलोना, 24 अक्टूबर (एपी) यूएफा चैम्पियंस लीग फुटबॉल में इंग्लैंड के क्लबों के साथ बार्सीलोना ने अपने-अपने मैचों में शानदार जीत से दबदबा कायम किया।

प्रीमियर लीग की तालिका में शीर्ष पर काबिज लीवरपूल ने बुधवार को लगातार तीसरी जीत के बाद चैंपियंस लीग में शीर्ष पर काबिज एस्टोन विला से अंकों की बराबरी की तो वहीं मैनचेस्टर सिटी ने प्रतियोगिता के इतिहास में लगातार सबसे अधिक मैचों में अपराजित रहने का नया रिकॉर्ड बनाया।

डार्विन नुनेज के गोल से लीवरपूल ने लीपजिंग को 1-0 से हराया। एर्लिंग हालैंड के दो गोल की मदद से सिटी ने स्पार्टा प्राग को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

कप्तान राफिन्हा की हैट्रिक की से बार्सीलोना आखिरकार बायर्न म्यूनिख को शिकस्त देने में सफल रहा। टीम ने 4-1 की एकतरफा जीत दर्ज की। बार्सीलोना ने जर्मनी की इस टीम के खिलाफ लगातार छह हार के बाद जीत का स्वाद चखा है।

तीन दौर के मैचों के बाद लीवरपूल और एस्टोन विला के पास तालिका में शीर्ष पर मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल पर दो अंकों की बढ़त है।

बार्सीलोना की बायर्न म्यूनिख पर 2015 के बाद पहली जीत में राफिन्हा के अलावा दिग्गज रोबर्ट लेवांडोवस्की ने भी गोल दागा। लेवांडोवस्की ने इससे पहले लंबे समय का बायर्न म्यूनिख का प्रतिनिधित्व किया है। बायर्न के इस इस मैच का इकलौता गोल इंग्लैंड के दिग्गज हैरी केन ने किया।

मैनचेस्टर सिटी ने  स्पार्टा प्राग को हराकर मैनचेस्टर यूनाइटेड के रिकॉर्ड को अपने नाम किया। सिटी पिछले 26 मैचों से अपराजेय है। यूनाइटेड 2007 से 2009 के बीच लगातार 25 मैचों में अपराजेय रहा था।

  टीम के लिए हालैंड  के अलावा फिल फोडेन, जोन स्टोन्स और मैथियस नून्स ने गोल दागे।

 अन्य मुकाबलों में लिली ने टूर्नामेंट में उलटफेर करना जारी रखते हुए एटलेटिको मैड्रिड को हराया।  पिछले दौर में रियल मैड्रिड को 1-0 से हराने के बाद लिली ने एटलेटिको पर 3-1 से जीत हासिल की। चैंपियंस लीग में यह टीम अपने पिछले 11 घरेलू मैचों में अजेय है।

ब्रेस्ट ने बायर लेवरकुसेन को 1-1 की बराबरी पर रोका तो वहीं सेल्टिक और अटलंटा का मुकाबला गोलरहित बराबरी पर छूटा।

बेनफिका ने फेयेनोर्ड को 3-1 जबकि इंटर मिलान ने यंग ब्यॉज को 1-0 से हराया।

एपी आनन्द आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)