कुमार, इनान के शानदार प्रदर्शन से भारत की अंडर 19 टीम ने आस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम को हराया |

कुमार, इनान के शानदार प्रदर्शन से भारत की अंडर 19 टीम ने आस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम को हराया

कुमार, इनान के शानदार प्रदर्शन से भारत की अंडर 19 टीम ने आस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम को हराया

:   Modified Date:  October 2, 2024 / 06:17 PM IST, Published Date : October 2, 2024/6:17 pm IST

चेन्नई, दो अक्टूबर ( भाषा ) निखिल कुमार के नाबाद अर्धशतक की मदद से भारत अंडर 19 टीम ने पहले अनधिकृत टेस्ट के तीसरे दिन आस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम को दो विकेट से हराया ।

सातवें नंबर पर उतरे कुमार ने 71 गेंद में नाबाद 55 रन बनाये जिसकी मदद से भारत ने आखिरी घंटे में जीत दर्ज की ।

इससे पहले लेग स्पिनर मोहम्मद इनान ने 79 रन देकर छह विकेट चटकाये जिससे आस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 214 रन ही बना सका । आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 110 रन से आगे खेलना शुरू किया था ।

जीत के लिये 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को पहला झटका जल्दी ही लगा जब पहली पारी में शतक जमाने वाले वैभव सूर्यवंशी दूसरे ओवर में एक रन बनाकर आउट हो गए ।

आफ स्पिनर थॉमस ब्राउन को नयी गेंद सौंपने का आस्ट्रेलिया का फैसला सही साबित हुआ जिन्होंने सूर्यवंशी को विकेट के पीछे साइमन ब्राउन के हाथों लपकवाया ।

इसके बाद एडेन ओ कोनोर ने विहान मल्होत्रा का रिटर्न कैच लपका । भारत का स्कोर इस समय दो विकेट पर 25 रन था । नित्य पंड्या ( 86 गेंद में 51) और केपी कार्तिकेय ( 52 गेंद में 36) ने इसके बाद 71 रन की साझेदारी की ।

दोनों को हालांकि लेग स्पिनर विश्व रामकुमार ने पवेलियन भेजा जब भारत का स्कोर चार विकेट पर 113 रन था ।

ओ कोनोर ने इसके बाद सोहम पटवर्धन को भी रवाना कर दिया । पांच विकेट गिरने के बाद कुमार और विकेटकीपर अभिमन्यु कुंडू ( 52 गेंद में 23 रन ) ने स्कोर 150 के पार पहुंचाया । ओ कोनोर ने कुंडू को विकेट के पीछे लपकवाया जबकि रामकुमार ने इनान को बोल्ड कर दिया ।

प्लेयर आफ द मैच कुमार को समर्थ नगराज (34 गेंद में 19 रन ) का साथ मिला और दोनों ने आठवें विकेट के लिये मैच जिताने वाली 47 रन की साझेदारी की ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)