कर्नाटक ने सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा |

कर्नाटक ने सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा

कर्नाटक ने सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा

:   Modified Date:  September 13, 2024 / 08:54 PM IST, Published Date : September 13, 2024/8:54 pm IST

मेंगलुरु, 13 सितंबर (भाषा) कर्नाटक की पुरुषों की चार गुणा 100 फ्रीस्टाइल चौकड़ी ने प्रतियोगिता का नया रिकॉर्ड कायम किया जिससे राज्य ने शुक्रवार को यहां संपन्न हुई 77वीं सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में ओवरऑल खिताब अपने पास बरकरार रखा।

  पृथ्वी एम, कार्तिकेयन नायर, आकाश मणि और श्रीहरि नटराज की चौकड़ी ने तीन मिनट 28.09 सेकंड का समय निकाला और कर्नाटक के 2023 में बनाए गए तीन मिनट 28.16 सेकंड के रिकॉर्ड में सुधार किया।

इस स्पर्धा में सेना के उन्नी कृष्णन एस, विकास प्रभाकर, विनायक विजय और आनंद ए तीन मिनट 28.93 सेकंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

 प्रतियोगिता में रेलवे की शिवांगी शर्मा, आस्था चौधरी, कन्या नैय्यर और अवंतिका सुधीर चव्हाण ने चार मिनट 01.83 सेकंड का समय लेकर महिलाओं की चार गुणा 100 फ्रीस्टाइल में 2023 में बनाए गए महाराष्ट्र के चार मिनट 02.24 सेकंड के पहले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

कर्नाटक की शिरीन, विहिथा नयना लोगानाथन, शालिनी आर दीक्षित और हशिका रामचंद्र की चौकड़ी चार मिनट 02.62 सेकंड के साथ दूसरे स्थान पर रहीं।

कर्नाटक ने 17 स्वर्ण, 12 रजत और चार कांस्य पदक जीतकर समग्र खिताब जीता। महाराष्ट्र छह स्वर्ण, चार रजत और चार कांस्य पदक के साथ समग्र उपविजेता रहा।

कर्नाटक के अनीश एस गौड़ा चार  स्वर्ण पदकों के साथ पुरुष वर्ग के व्यक्तिगत चैंपियन चुने गये जबकि राज्य की ही हशिका रामचंद्र ने तीन स्वर्ण और एक रजत के साथ महिलाओं में शीर्ष स्थान हासिल किया।

श्रीहरि नटराज ने इस प्रतियोगिता में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, ‘‘ यह एक शानदार प्रतियोगिता थी, ओलंपिक से वापस आकर यहां दोस्तों के साथ प्रतिस्पर्धा करना शानदार रहा। कर्नाटक ने शानदार प्रदर्शन किया और खिताब फिर से बरकरार रखा। मै समझता हूं कि वे मेरे बिना भी जीतने में सफल रहते।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)