जसपूरन सिंह कांस्य पदक की दौड़ में, अन्य बाहर |

जसपूरन सिंह कांस्य पदक की दौड़ में, अन्य बाहर

जसपूरन सिंह कांस्य पदक की दौड़ में, अन्य बाहर

:   Modified Date:  August 24, 2024 / 09:18 PM IST, Published Date : August 24, 2024/9:18 pm IST

अम्मान (जोर्डन), 24 अगस्त (भाषा) जसपूरन सिंह ने शनिवार को यहां अंडर-17 विश्व चैम्पियनशिप में 110 किग्रा कांस्य प्ले-ऑफ में जगह बनाई जिससे वह पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में पदक की दौड़ में एकमात्र भारतीय पहलवान बचे हैं जबकि सभी हमवतन पहलवान कैडेट्स स्पर्धा से बाहर हो गए।

जसपूरन अपना पहला राउंड हार गए थे लेकिन उन्होंने जापान के युकी यामामोटो के खिलाफ रेपेचेज राउंड जीतकर वापसी की। जसपूरन का सामना अब ईरान के अबोलफजल मोहम्मद नेजाद से होगा।

शिवम (45 किग्रा) यूक्रेन के मायखाइलो डिडोशाक के खिलाफ मुश्किल जीत के बाद दजामल बाकेव से क्वार्टर फाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हार गए। अगर बाकेव अपना सेमीफाइनल जीत जाते हैं तो शिवम के लिए रेपेचेज का रास्ता खुल जाएगा।

कार्तिक 51 किग्रा में तुर्की के तुगरुल डेमिरसी से 4-10 से शुरुआती राउंड में हारकर बाहर हो गए। तुर्की का पहलवान बाद में अपना प्री-क्वार्टर फाइनल गंवा बैठा जिससे भारतीय पहलवान के लिए रास्ता बंद हो गया।

सितेंदर ने 60 किग्रा में शानदार शुरुआत की और आंद्रेई कुज्नियात्सो के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की। लेकिन बाद में प्री-क्वार्टर फाइनल में वह बेकास्सिल असामबेक से 3-5 से हार गए। तटस्थ पहलवान अगले दौर की बाधा पार नहीं कर सका और सितेंदर के लिए दरवाजा बंद हो गया।

निशांत रूहुल भी 71 किग्रा में मार्क मटियास लापोसा से हारकर जल्दी ही बाहर हो गए जबकि सनी (92 किग्रा) ईरान के आमिर रेजा महमूद अली पोर से हारकर बाहर हो गए।

वहीं भारतीय महिला पहलवानों ने पांच स्वर्ण सहित आठ पदक जीतकर टीम चैंपियनशिप जीती थी।

इसमें शुक्रवार रात को काजल ने 96 किग्रा वर्ग में यूक्रेन की ओलेक्सांद्रा रिबाक को 9-2 से हराकर महिला वर्ग का पांचवां स्वर्ण पदक जीता था। श्रुतिका ने 46 किग्रा में रजत पदक अपने नाम किया। राजबाला ने 40 किग्रा में और मुस्कान ने 53 किग्रा में कांस्य पदक जीते।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)