अय्यर फिर विफल, मजबूत शीर्ष क्रम से भारत डी के पांच विकेट पर 306 रन |

अय्यर फिर विफल, मजबूत शीर्ष क्रम से भारत डी के पांच विकेट पर 306 रन

अय्यर फिर विफल, मजबूत शीर्ष क्रम से भारत डी के पांच विकेट पर 306 रन

:   Modified Date:  September 19, 2024 / 06:19 PM IST, Published Date : September 19, 2024/6:19 pm IST

अनंतपुर, 19 सितंबर (भाषा) दबाव में चल रहे श्रेयस अय्यर का खराब प्रदर्शन जारी रहा लेकिन संजू सैमसन सहित शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने बृहस्पतिवार को यहां भारत बी के खिलाफ दलीप ट्राफी मैच के शुरूआती दिन भारत डी को पांच विकेट पर 306 रन बनाने में मदद की।

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कोशिश में जुटे अय्यर मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दूसरे मैच में शून्य पर आउट हुए।

लेकिन देवदत्त पडीक्कल (50 रन), श्रीकर भरत (52 रन), रिकी भुई (56 रन) और सैमसन (नाबाद 89 रन) के अर्धशतकों से भारत डी ने मजबूत प्रदर्शन किया।

स्टंप के समय सैमसन और सारांश जैन (नाबाद 26 रन) क्रीज पर डटे थे।

भारत बी के लिए लेग स्पिनर राहुल चाहर (60 रन देकर तीन विकेट) ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए तीन खिलाड़ियों को आउट किया। मुकेश कुमार (37 रन देकर एक विकेट) और नवदीप सैनी (51 रन देकर एक विकेट) ने एक एक विकेट झटका।

भारत बी ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पडीक्कल और भरत ने पारी का आगाज करते हुए 105 रन की शतकीय साझेदारी निभायी। सैनी ने पडीक्कल को और मुकेश ने भरत को आउट किया, दोनों के कैच विकेटकीपर एन जगदीशन ने लपके।

निशांत सिंधू महज 19 रन बनाकर आउट हुए और कप्तान अय्यर को चाहर ने पवेलियन भेजा जिससे भारत डी का स्कोर चार विकेट पर 175 रन हो गया।

भुई ने सैमसन के साथ मिलकर टीम को 200 रन के पार कराया। चाहर ने फिर भुई को आउट कर भारत डी का पांचवां विकेट झटका।

सैमसन ने अच्छा खेलते हुए भारत डी की पारी को आगे बढ़ाया और अभी तक 83 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के जड़े। उन्होंने जैन के साथ मिलकर नाबाद 90 रन की साझेदारी की।

अय्यर को यहां फिर निराशा झेलनी पड़ी। वह तब क्रीज पर उतरे जब भारत डी का स्कोर तीन विकेट पर 172 रन था लेकिन मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

अय्यर ने अभी तक पांच पारियों में महज 104 रन (9, 54, 0, 41, 0) बनाये हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की टीम में नहीं चुने जाने के बाद अय्यर के आस्ट्रेलिया में आगामी श्रृंखला और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किये जाने की उम्मीद काफी कम है।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers