Rashid Khan took the most hat-tricks

IPL 2023: राशिद खान ने तोड़ा T20 क्रिकेट का सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड, अपने नाम कर लिया ये शानदार खिताब

IPL 2023: राशिद खान ने तोड़ा T20 क्रिकेट का सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड, अपने नाम कर लिया ये शानदार खिताब

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 06:36 PM IST, Published Date : April 10, 2023/6:35 pm IST

नई दिल्ली। Rashid Khan took the most hat-tricks : आईपीएल अपने मजेदार दौर से गुजर रहा है। आईपीएल में हर रोज कुछ अलग देखने को मिल रहा है। आए दिन आईपीएल में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड टूटते नजर आ रहे हैं। इस बीच गुजरात टाइटंस के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने T20 क्रिकेट में सर्वाधिक हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोलकाता (KKR) के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए आईपीएल के एक मुकाबले में उन्होंने यह ख़िताब अपने नाम कर लिया है।

Read More : OMG… 8 लाख से भी कम में मिल रही Hyundai Creta! रोड टैक्स से भी मिलेगा छुटकारा

इस आईपीएल मुकाबले में गुजरात टाइटंस के राशिद खान ने कोलकाता के खिलाफ 17वें की पहली तीन गेंदों पर तीन विकेट झटककर यह मुकाम हासिल किया। राशिद खान ने आंद्रे रसल, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर का लगातार विकेट झटककर ये ख़िताब अपने नाम कर लिया है। राशिद खान ने आंद्रे रसल, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर को लगातार तीन गेंदों पर अपना शिकार बनाया और T20 क्रिकेट में सर्वाधिक हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बन दिया।

Read More : शिक्षकों को मिलेगा आकर्षक वेतन और राज्यकर्मी का दर्जा, शिक्षामंत्री ने किया ऐलान

KKR और GT का मुकाबला आईपीएल के सबसे रोमांचक मुकाबले में से एक है। इस मुकाबले में राशिद ने सबसे पहले विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को पवेलियन भेजा, उसके बाद उन्होंने सुनील नरेन को कैच आउट कराया, उसके बाद राशिद ने लार्ड शार्दुल को चलता किया।

Rashid Khan took the most hat-tricks: बन गए सबसे तेज गेंदबाज

Rashid Khan took the most hat-tricks : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राशिद खान क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट (T-20) में अपनी चौथी हैट्रिक पूरी करते हुए दुनिया के अन्य गेंदबाजों से आगे निकल गए है। इस फॉर्मेट में तीन हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय, पाकिस्तान के मोहम्मद सामी, भारत के अमित मिश्रा शामिल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers