भारत की टी20 चैंपियन टीम दिल्ली पहुंची, प्रशंसकों ने बारिश के बीच गर्मजोशी से स्वागत किया |

भारत की टी20 चैंपियन टीम दिल्ली पहुंची, प्रशंसकों ने बारिश के बीच गर्मजोशी से स्वागत किया

भारत की टी20 चैंपियन टीम दिल्ली पहुंची, प्रशंसकों ने बारिश के बीच गर्मजोशी से स्वागत किया

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 09:12 AM IST, Published Date : July 4, 2024/9:12 am IST

नयी दिल्ली, चार जुलाई (भाषा) टी20 विश्व कप जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम बृहस्पतिवार को विशेष विमान से अपने वतन लौट आई। लगातार बूंदाबादी के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था भी रही जिससे प्रंशसक खिलाड़ियों से निश्चित दूरी पर ही रहे।

मौसम की परवाह किए बिना सैकड़ों प्रशंसक स्लोगन लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए यहां पहुंचे और खिलाड़ियों को बधाई दी। पिछले शनिवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

वर्ष 2011 में जीते पिछले विश्व कप का जिक्र करते हुए एक प्रशंसक ने कहा, ‘‘हम पिछले 13 साल से इस पल का इंतजार कर रहे थे। टीम ने विश्व कप जीतकर हमें गौरवान्वित किया है।’’

उन्होंने दावा किया कि वह सुबह करीब साढ़े चार बजे से यहां हैं।

एअर इंडिया का विशेष विमान एआईसी24डब्ल्यूसी ‘एयर इंडिया चैम्पियंस 24 विश्व कप’ बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट पर बारबडोस से रवाना हुआ और 16 घंटे बिना रुके यात्रा करने के बाद बृहस्पतिवार सुबह छह बजे (भारतीय समयानुसार) दिल्ली पहुंचा।

बारबडोस में तूफान ‘बेरिल’ के कारण विमानों की आवाजाही पूरी तरह बंद होने के कारण भारतीय क्रिकेट टीम खिताब जीतने के तुरंत बाद स्वदेश नहीं लौट सकी। इस दौरान पूरी टीम अपने होटल में रुकी रही।

भाषा खारी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)