भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में ग्रेट ब्रिटेन से हारी |

भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में ग्रेट ब्रिटेन से हारी

भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में ग्रेट ब्रिटेन से हारी

:   Modified Date:  June 2, 2024 / 09:32 PM IST, Published Date : June 2, 2024/9:32 pm IST

लंदन, दो जून (भाषा) भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के यूरोपीय चरण में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद उसे रविवार को यहां ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने 0-2 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और शर्मिला देवी ने निर्धारित समय से चार मिनट पहले गोल करके स्कोर 2-2 कर दिया लेकिन मेहमान टीम 57वें मिनट में एक गोल खा गई और मैच हार गई।

वाटसन चार्लोट ने पहले क्वार्टर में ही दो मिनट के भीतर दो गोल करके ग्रेट ब्रिटेन को 2-0 की बढ़त दिला दी। चार्लोट ने पांचवें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला जबकि अगले ही मिनट में मैदानी गोल दागा। भारतीय टीम ने गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली जिससे मध्यांतर तक मेहमान टीम 0-2 से पीछे थी।

दूसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही 34वें मिनट में नवनीत कौर ने मैदानी गोल दागकर भारत का गोल का खाता खोला। शर्मिला ने इसके बाद 56वें ​​मिनट में भारत को बराबरी दिला दी।

ऐसा लग रहा था कि मैच बराबरी पर खत्म होगा लेकिन अगले ही मिनट में पेटर इसाबेल ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारतीय प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया और ग्रेट ब्रिटेन को रोमांचक जीत दिला दी।

भारत को मैच में पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। मेजबान टीम को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग में अब तक निराशाजनक प्रदर्शन किया है और रविवार की हार यूरोपीय चरण में उसकी लगातार छठी हार थी। शनिवार को टीम इंग्लैंड चरण के पहले मैच में जर्मनी से 1-3 से हार गई थी।

पिछले महीने एंटवर्प में भारत को बेल्जियम और अर्जेंटीना ने दो-दो बार हराया था।

भारत अपना अगला मैच आठ जून को यहां जर्मनी से खेलेगा।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)