Indian Cricket Team Squad for Test Series Against New Zealand

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बने उप कप्तान

Indian Cricket Team Squad for Test Series Against New Zealand: BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। जसप्रीत बुमराह उप कप्तान बनाए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 11:37 PM IST, Published Date : October 11, 2024/11:36 pm IST

मुंबई: BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। जसप्रीत बुमराह उप कप्तान बनाए गए हैं।

Indian Cricket Team Squad for Test Series Against New Zealand: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के नाम का ऐलान शुक्रवार (11 अक्टूबर, 2024) को कर दिया। टीम इंडिया में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में एक बदलाव किया है। बांए हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं मोहम्मद शमी की टीम में वापसी पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। जानिए किन खिलाड़ियों को मिला है मौका?

बुमराह बने टीम के उपकप्तान

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नियुक्त किया गया है। टीम में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान को बतौर बल्लेबाज जगह मिली है।

टीम में मिली दो विकेटकीपर को जगह

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी करते हए चेन्नई में शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत टीम में जगह में बने हुए हैं। दूसरे विकेटकीपर के रूप में ध्रुव जुरेल को फिर से मौका दिया गया है।

टीम में चार स्पिनरों को मौका

ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा ,अक्षर पटेल टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालते हुए ऑलराउंडर की भूमिका भी अदा करेंगे। कुलदीप यादव टीम में स्पेशलिस्ट स्पिनर होंगे।

ऐसा है टीम का पेस अटैक

कीवी टीम के खिलाफ टीम इंडिया के पेस अटैक की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। उनका साथ देने के लिए टीम में मोहम्मद सिराज और आकाशदीप को भी मौका दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप।

read more: स्कीट निशानेबाज महेश्वरी और नरूका की नजरें विश्व कप फाइनल में पदक जीतने पर