भारत नवंबर में चार मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा |

भारत नवंबर में चार मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा

भारत नवंबर में चार मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा

:   Modified Date:  June 21, 2024 / 03:17 PM IST, Published Date : June 21, 2024/3:17 pm IST

जोहानिसबर्ग, 21 जून (भाषा) भारत इस साल नवंबर में चार मैच की संक्षिप्त टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट (सीएसए) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को संयुक्त बयान में इसकी घोषणा की।

सीएसए द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार श्रृंखला आठ नवंबर को डरबन में किंग्समीड स्टेडियम में शुरू होगी। इसके बाद 10 नवंबर को गक्बेरहा, 13 नवंबर को सेंचुरियन और 15 नवंबर को जोहानिसबर्ग में मैच खेले जायेंगे।

सीएसए चेयरपर्सन लॉसन नायडू ने बयान में कहा, ‘‘मैं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लगातार समर्थन के लिए बीसीसीआई और विश्व क्रिकेट को धन्यवाद करना चाहूंगा। भारतीय क्रिकेट टीम का हमारी सरजमीं पर दौरा हमेशा रोमांचक होता है। मैं जानता हूं कि हमारे प्रशंसक इस श्रृंखला का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे जिसमें दोनों टीमों की प्रतिभा दिखेगी। ’’

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘‘भारत और दक्षिण अफ्रीका में हमेशा ही मजबूत रिश्ता रहा है जिस पर दोनों देशों को गर्व है। भारतीय क्रिकेट टीम को हमेशा दक्षिण अफ्रीका के प्रशंसकों से सराहना और प्यार मिला है और ऐसा ही व्यवहार भारतीय प्रशसंकों का दक्षिण अफ्रीका टीम के प्रति दिखता है। ’’

भारत के इस संक्षिप्त दौरे को न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी घरेलू श्रृंखला और बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया के दौरे के बीच में जगह दी गयी है।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)