भारत ने बधिर निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप के एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा में शीर्ष दो स्थान हासिल किये |

भारत ने बधिर निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप के एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा में शीर्ष दो स्थान हासिल किये

भारत ने बधिर निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप के एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा में शीर्ष दो स्थान हासिल किये

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 04:43 PM IST, Published Date : September 3, 2024/4:43 pm IST

 नयी दिल्ली, तीन सितंबर (भाषा) भारतीय निशानेबाजों ने जर्मनी के हनोवर में दूसरी विश्व बधिर निशानेबाजी चैम्पियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में शीर्ष दो स्थान पर कब्जा जमाया।

माहित संधू और धनुष श्रीकांत की जोड़ी ने स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि नताशा जोशी और मोहम्मद मुर्तजा वानिया की जोड़ी ने इस स्पर्धा का रजत पदक जीता।

प्रांजलि धूमल और अभिनव देशवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता, जिससे भारत ने प्रतियोगिता के तीसरे दिन अपने पदकों की संख्या 12 (तीन स्वर्ण, छह रजत और तीन कांस्य) तक पहुंचा दी।

भारत ने टूर्नामेंट के पहले और दूसरे दिन क्रमशः चार और पांच पदक जीते थे।

धनुष और माहित की जोड़ी ने क्वालीफिकेशन में 628.8 के स्कोर के साथ बधिर निशानेबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया, जबकि नताशा और मुर्तजा वानिया ने  622.1 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक मैच के लिए क्वालीफाई किया।

फाइनल में धनुष और माहित ने अपने हमवतन पर 17-5 से आसान जीत दर्ज की।

प्रांजलि और अभिनव की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में ओलेक्सी लेजेब्निक और इन्ना अफोंचेंको की यूक्रेन की जोड़ी से 7-17 से हार गयी। इस जोड़ी क्वालीफिकेशन में 565 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था जो बधिर विश्व कप में क्वालीफिकेशन  का नया विश्व रिकॉर्ड है।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)