भारत को निचली रैंकिंग वाले मॉरीशस ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका |

भारत को निचली रैंकिंग वाले मॉरीशस ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका

भारत को निचली रैंकिंग वाले मॉरीशस ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 10:16 PM IST, Published Date : September 3, 2024/10:16 pm IST

हैदराबाद, तीन सितंबर (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच के रूप में मनोलो मार्केज का कार्यकाल मंगलवार को यहां इंटरकांटिनेंटल कप के उद्घाटन मैच में निचली रैंकिंग वाले मॉरीशस के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ के साथ शुरू हुआ।

फीफा रैंकिंग में 124वें स्थान पर मौजूद भारत ने यहां के जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में शुरू से ही गेंद पर अधिक पकड़ बनाये रखी लेकिन मॉरीशस ने आक्रामक शुरुआत की।

भारतीय खिलाड़ियों के खेल से लग रहा था कि टीम 2026 विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में जगह बनाने में विफलता से अभी उबरी नहीं है। अपने से 55 स्थान नीचे 174वें पायदान पर काबिज मॉरीशस के खिलाफ जीत दर्ज करने में विफल रहने से राष्ट्रीय टीम के प्रशंसकों को एक बार फिर से निराशा का सामना करना पड़ा।

भारतीय रक्षापंक्ति को आठवें मिनट में भी कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा जब मॉरीशस के जेरेमी विलेन्यूवे सेट-पीस पर गेंद को गोल पोस्ट के करीब ले जाने में सफल रहे लेकिन पहले से सतर्क जैक्सन सिंह शानदार बचाव किया।

मॉरीशस ने इसके बाद भी आक्रमण करना जारी रखा लेकिन उनके खिलाड़ी भारतीय रक्षापंक्ति से पार नहीं पा सकें।

भारतीय टीम को मैच के 34वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला। अनिरुद्ध थापा के प्रयास पर मनवीर सिंह गेंद को लेकर गोल पोस्ट की ओर बढ़े लेकिन मॉरीशस के गोलकीपर केविन ओ’ ब्रायन ने अच्छा बचाव किया।

इसके बाद लल्लियानजुआला छांगते ने दायें छोर से टीम के लिए दूसरा मौका बनाया लेकिन थापा ठीक से हेडर लगाने में विफल रहे।

मॉरीशस ने इसके बाद जवाबी हमला किया और टीम बेहद मामूली अंतर से बढ़त बनाने से चूक गयी।

भारतीय टीम ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया। खिलाड़ियों ने बेहतर समन्वय के साथ मौके बनाये और मॉरीशस की टीम को दबाव में रखा।

थापा की जगह मैदान पर उतरे सहल अब्दुल समद ने मैच के 51वें मिनट में टीम के लिए मौका बनाया लेकिन मॉरीशस के डिफेंडरों ने उसे विफल कर दिया।

दोनों टीम इसके बाद भी कुछ मौके बनाने के बाद उसे गोल में बदलने में विफल रही।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)