Indian women's team reached the semi-finals of Asia Cup

Womens’s Asia Cup Live Update: शेफाली की धुंआधार बैटिंग.. नेपाल को रौंदकर टीम इंडिया पहुंची एशिया कप के सेमीफाइनल में, देखें स्कोरकार्ड..

Womens's Asia Cup Live Update: शेफाली की धुंआधार बैटिंग.. नेपाल को रौंदकर टीम इंडिया पहुंची एशिया कप के सेमीफाइनल में, देखें स्कोरकार्ड

Edited By :   Modified Date:  July 23, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : July 23, 2024/10:16 pm IST

Indian women’s team reached the semi-finals of Asia Cup: दाम्बुला: सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की 48 गेंद में 81 रन की ताबड़तोड़ पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने आखिरी ग्रुप मैच में नेपाल को 82 रन से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। भारत ने तीन विकेट पर 178 रन बनाने के बाद नेपाल की पारी को नौ विकेट पर 96 रन पर रोक दिया। भारत ने तीन मैचों में तीन जीत के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान के साथ सेमीफाइनल में जगह बनायी जबकि नेपाल का सफर तीन मैचों में एक जीत से दो अंक के साथ खत्म हो गया। इस ग्रुप से पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में पहुंच गया। पाकिस्तान के तीन मैचों में चार अंक है।

Womens’s Asia Cup Ind vs Nepal Live Score

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि राधा यादव और अरुंधति रेड्डी को दो-दो सफलता मिली। रेणुका सिंह को एक विकेट मिला। नेपाल के लिए सीता राणा मागर ने 18 जबकि बिंदु रावल ने नाबाद 17 रन बनाये।  रुबीना छेत्री (15) और कप्तान इंदु वर्मा (14) भी दहाई में रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल रही।

शेफाली ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाने के अलावा डी हेमलता के साथ पहले विकेट के लिए 84 गेंद में 122 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरूआत दिलायी। हेमलता ने 42 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन का योगदान दिया। आखिरी ओवरों में जेमिमा रोड्रिग्स ने 15 गेंद में पांच चौके की मदद से नाबाद 28 रन की पारी खेली।

Indian women’s team reached the semi-finals of Asia Cup नेपाल के लिए सीता राणा मागर ने दो और कविता जोशी ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का बचाव करते हुए अरुंधति ने दूसरे ओवर में समझना खड़का (सात) को बोल्ड कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी। कविता कुंवर और सीता राण ने इस गेंदबाज के अगले ओवर में एक-एक चौके के साथ आक्रामक तेवर दिखाने की कोशिश की।

रेणुका ने पांचवें ओवर में कविता (छह) को पवेलियन की राह दिखायी तो वहीं राधा ने इंदु को चलता किया। नेपाल को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को 10.2 ओवर में जीतना था लेकिन टीम 10 ओवर में तीन विकेट पर 48 रन ही बना सकी थी। सीता राणा ने 11वें ओवर में अरुंधति के दूसरे स्पैल का स्वागत चौके से किया लेकिन इस गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

रुबिना ने दीप्ति के गेंद पर पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इस ऑफ स्पिनर की अगली गेंद पर बोल्ड हो गयी। इसी ओवर में कविता जोशी खाता खोले बगैर पगबाधा हो गयी। दीप्ति ने इसके बाद शानदार क्षेत्ररक्षण करते हुए पूजा महतो (दो) को रन आउट किया तो वही राधा ने 17वें ओवर में डॉली भट्टा को विकेट के पीछे लपकवाया।

Womens’s Asia Cup Ind vs Nepal Highlight

बिंदु ने अरुंधति के खिलाफ चौका जड़कर हार के अंतर को कम करने की कोशिश की लेकिन वह टीम के रनों का शतक पूरा करने में सफल नहीं रही। भारतीय टीम ने इस मैच में नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर और हरफनमौला पूजा वस्त्राकर को विश्राम दिया। शेफाली वर्मा के साथ मैच में टीम की अगुवाई कर रही स्मृति मंधाना की जगह हेमलता ने भारतीय पारी का आगाज किया। शेफाली ने पहले ओवर में कविता कुंवर और चौथे ओवर में शबनम राय के खिलाफ दो-दो चौके जड़कर एक बार फिर टीम को तेज शुरुआत दिलाई।

Indian women’s team reached the semi-finals of Asia Cupदूसरे छोर से संभल कर खेल रही हेमलता ने पूजा  के खिलाफ दर्शनीय चौका जड़ आत्मविश्वास हासिल किया। भारतीय टीम ने छठे ओवर में रनों का अर्धशतक पूरा किया। शेफाली ने अगले ओवर में रुबीना  के खिलाफ छक्का और चौका लगाया तो वहीं हेमलता ने आठवें ओवर में कविता जोशी के खिलाफ ऐसा किया। शेफाली ने इसी ओवर में चौका जड़ने के बाद एक रन के साथ 26 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

शेफाली जहां नेपाल की गेंदबाजों के खिलाफ मन मुताबिक रन जुटा रही थी तो वहीं हेमलता को गैप ढूंढने में परेशानी हो रही थी। सीता राणा ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर हेमलता को आउट कर नेपाल को पहली सफलता दिलायी। उनके अगले ओवर में आगे निकलकर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शेफाली भी स्टंप हो गयी।

वस्त्राकर की जगह टीम में आयी संजीवन सजना कुछ खास नहीं कर सकी  और 12 गेंद में 10 रन बनाकर कविता जोशी का शिकार बन गयी। जेमिमा ने आखिरी ओवर में तीन चौके जड़कर टीम को 180 रन के करीब पहुंचाया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)