स्पिनरों के आगे नाकाम भारत बल्लेबाज , सात विकेट 107 रन पर गिरे |

स्पिनरों के आगे नाकाम भारत बल्लेबाज , सात विकेट 107 रन पर गिरे

स्पिनरों के आगे नाकाम भारत बल्लेबाज , सात विकेट 107 रन पर गिरे

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 12:09 PM IST, Published Date : October 25, 2024/12:09 pm IST

पुणे, 25 अक्टूबर (भाषा) स्पिन के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच तक सात विकेट 107 रन पर गिर गए ।

भारतीय टीम अभी भी न्यूजीलैंड के पहली पारी के स्कोर 259 रन से 152 रन पीछे है ।

बेंगलुरू टेस्ट में जहां तेज और सीम लेती गेंदों के दम पर न्यूजीलैंड ने 36 साल में पहली बार भारत को उसकी धरती पर टेस्ट में हराया तो यहां सुबह के सत्र में स्पिनर भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बने ।

नीची और टर्न लेती विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों ने कई गलतियां की । एक विकेट पर 16 रन से आगे भारत ने सुबह के सत्र में 91 रन के भीतर छह विकेट गंवा दिये ।

सबसे बड़ा झटका 24वें ओवर में लगा जब सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को मिचेल सेंटनेर ने फुलटॉस पर क्लीन बोल्ड कर दिया । सेंटनेर ने 36 रन देकर चार विकेट लिये ।

विकेट पर पड़ती फुलटॉस गेंद पर कोहली बुरी तरह चूके और गेंद सीधे मध्य और लेग स्टम्प पर जा लगी । कोहली के साथ मैदान पर बैठे दर्शकों को भी एकबारगी यकीन नहीं हुआ कि क्या हो गया है । कोहली पवेलियन लौट रहे थे तो एमसीए स्टेडियम पर पूरा सन्नाटा था ।

यशस्वी जायसवाल ने चार चौकों की मदद से 30 रन बनाये लेकिन ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर पहली स्लिप में कैच दे बैठे ।

ऋषभ पंत (18) उछाल को समझ नहीं पाये और फिलिप्स की गेंद उनके आफ स्टम्प में जा लगी । भारत का स्कोर इस समय पांच विकेट पर 83 रन था ।

ईरानी कप में 220 नाबाद और पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 150 रन बनाने वाले सरफराज खान (11) विलियम ओ राउरकी की गेंद पर खराब शॉट खेलकर सेंटनेर को मिड आफ में आसान कैच देकर लौटे ।

सेंटनेर ने शुभमन गिल (30) को पिला शिकार बनाया था । वहीं लंच से पहले रविचंद्रन अश्विन (चार) को पवेलियन भेजा ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)