नौकायन पीआर3 मिश्रित युगल स्कल्स में नारायण और अनीता की भारतीय जोड़ी आठवें स्थान पर रही |

नौकायन पीआर3 मिश्रित युगल स्कल्स में नारायण और अनीता की भारतीय जोड़ी आठवें स्थान पर रही

नौकायन पीआर3 मिश्रित युगल स्कल्स में नारायण और अनीता की भारतीय जोड़ी आठवें स्थान पर रही

:   Modified Date:  September 1, 2024 / 04:18 PM IST, Published Date : September 1, 2024/4:18 pm IST

पेरिस, एक सितंबर (भाषा) एशियाई पैरा खेलों की रजत पदक विजेता नारायण कोंगनापल्ले और अनीता की जोड़ी रविवार को यहां पेरिस पैरालंपिक की पीआर3 मिश्रित युगल स्कल्स नौकायन में आठवें स्थान पर रही।

पैरालंपिक में पदार्पण कर रही यह भारतीय जोड़ी अपने रेपेचेज स्पर्धा के फाइनल बी में आठ मिनट 16.96 सेकेंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रही। फाइनल बी स्पर्धा का आयोजन स्थान निर्धारित करने के लिए था जिसमें सातवें से 12वें पायदान के लिए मुकाबला था।

अमेरिका के सैज हैपर और टॉड वोग्ट की जोड़ी ने सात मिनट 48.38 सेकेंड के समय के साथ फाइनल बी रेस में शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि मेक्सिको के मिगुएल एंजेल नीटो कार्पियो और एंजेल्स ब्रिटानी गुटिरेज विएरा की जोड़ी (आठ मिनट 28.23 सेकेंड) भारतीय खिलाड़ियों से पीछे रही।

अनीता ने 18 साल की उम्र में एक सड़क दुर्घटना में अपना पैर खो दिया था। उन्होंने इस साल की शुरुआत में वर्ल्ड रोइंग एशियाई और ओसनियाई पैरालंपिक क्वालीफायर में स्वर्ण पदक जीता था।

राष्ट्रीय राइफल्स के पूर्व सैनिक कोंगनापल्ले ने 2015 में जम्मू कश्मीर में ड्यूटी के दौरान एक खान में हुए धमाके में अपना पैर खो दिया था। उनकी उपलब्धियों में वर्ल्ड रोइंग एशियाई और ओसनियाई पैरालंपिक क्वालीफायर और एशियन रोइंग वर्चुअल इंडोर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक शामिल हैं।

पीआर3 श्रेणी वे पैरा एथलीट खेलते हैं जिनके पैर कोई काम नहीं कर सकते जिससे वे सीट को स्लाइड कर सकते हैं।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)