ICC bans Sri Lankan cricketer Praveen Jayawickrama | Sri Lanka Cricket News and Updates in Hindi

ICC Banned Cricket Player: इस युवा स्पिनर पर ICC ने लगाया सख्त बैन.. इतने दिनों तक नहीं खेल पायेगा कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानें इस प्रतिबन्ध की वजह..

ICC bans Sri Lankan cricketer Praveen Jayawickrama जयविक्रमा ने आखिरी बार 2022 में श्रीलंका के लिए मुकाबला खेला था। उन्होंने पांच टेस्ट, पांच वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में हिस्सा लिया हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2024 / 06:06 PM IST, Published Date : October 3, 2024/6:06 pm IST

ICC bans Sri Lankan cricketer Praveen Jayawickrama: कोलम्बो। अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चौंकाने वाले श्रीलंका की क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। आईसीसी यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने टीम के युवा खिलाड़ी और स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। यह प्रतिबन्ध एक साल का होगा और इस दौरान वे किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में हिस्सेदारी नहीं कर पाएंगे।

No Salary on October Month: करीब 40 हजार सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगी इस महीने सैलरी!.. बिना पैसे कैसे मनाएंगे दशहरा और दीवाली? जानिए वजह

Sri Lanka Cricket News and Updates in Hindi

क्या हैं मामला?

ICC bans Sri Lankan cricketer Praveen Jayawickrama: दरअसल आईसीसी ने अगस्त महीने में इस बात की पुष्टि की है कि श्रीलंका के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा पर आईसीसी एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के तीन आरोप लगाए गए हैं। जयविक्रमा कथित तौर पर एंटी करप्शन यूनिट को बिना देरी किए यह रिपोर्ट करने में विफल रहे कि उन्हें इंटरनेशनल मैचों और 2021 लंका प्रीमियर लीग के दौरान फिक्सिंग करने के लिए संपर्क किया गया था। श्रीलंका के गेंदबाज ने भ्रष्ट आचरण करने के लिए संपर्क से संबंधित संदेशों को डिलीट कर दिए थे। जयविक्रमा के खिलाफ अनुच्छेद 2.4.7 के तहत कार्रवाई की गई है।

क्या है अनुच्छेद 2.4.7?

ICC bans Sri Lankan cricketer Praveen Jayawickrama: एंटी करप्शन यूनिट द्वारा की जा रही किसी भी जांच में बाधा डालना या देरी करना, जिसमें किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को छिपाना, छेड़छाड़ करना या नष्ट करना शामिल है, जो उस जांच के लिए प्रासंगिक हो सकता है और/या जो सबूत हो सकता है या भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत भ्रष्ट आचरण के सबूत की खोज का कारण बन सकता है।

Railway fare reduced: रेलवे ने मुल्क को दी बड़ी सौगात.. 10 फ़ीसदी तक घटाया पैसेंजर ट्रेनों का किराया, AC क्लास के सवारियों को भी बड़ी राहत, देखें आदेश

कैसा रहा करियर?

ICC bans Sri Lankan cricketer Praveen Jayawickrama: जयविक्रमा ने आखिरी बार 2022 में श्रीलंका के लिए मुकाबला खेला था। उन्होंने पांच टेस्ट, पांच वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में हिस्सा लिया हैं। इन 15 मैचों में उन्होंने कुल 32 विकेट चटकाएं हैं। बता दें, जयविक्रमा पर लगे आरोप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और लंका प्रीमियर लीग से संबंधित हैं। ICC ने श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के साथ समझौते में भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 1.7.4.1 और 1.8.1 के अनुसार काम किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो